अतिक्रमण के खिलाफ चलाया डंडा:जाम से आजिज मोहनिया में प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर चलाया डंडा

मोहनिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चांदनी चौक पर अतिक्रमण हटाने के लिए सड़क पर उतरे एसडीएम व डीएसपी।  - Dainik Bhaskar
चांदनी चौक पर अतिक्रमण हटाने के लिए सड़क पर उतरे एसडीएम व डीएसपी। 

मोहनिया नगर के चांदनी चौक पर शनिवार को पुलिस प्रशासन व नगर पंचायत द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ डंडा चलाया। नगर के अति व्यस्त इलाका चांदनी चौक व आसपास इलाकों में लगातार एक सप्ताह से जाम से आजीज आकर एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद, डीएसपी फैज अहमद खान नप के कार्यपालक पदाधिकारी शशि भूषण मिश्रा थाना अध्यक्ष ललन कुमार सीओ राजीव कुमार समेत काफी संख्या में पुलिस के जवान अतिक्रमण हटाने के लिए चांदनी चौक पहुंचे।

चांदनी चौक व आसपास के इलाकों में चप्पे-चप्पे पर काबिल अतिक्रमणकारियों को प्रशासन ने भगाना शुरू किया। इस दौरान फुटपाथ दुकानदारों पर प्रशासनिक डंडा जोरदार तरीके से चला। लगभग 3 घंटे तक पुलिस प्रशासन व नगर पंचायत द्वारा अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई किए जाने के बाद चांदनी चौक व आसपास से अतिक्रमण हट गया।

चांदनी चौक व आसपास इलाकों में फुटपाथ दुकानदार सड़क के किनारे ही अतिक्रमण कर अपनी दुकान सजाते हैं
बता दें कि नगर के अति व्यस्त इलाका चांदनी चौक व उसके आसपास इलाकों में फुटपाथ दुकानदार सड़क के किनारे ही अतिक्रमण कर अपनी दुकान सजाते हैं। सडक के किनारे दुकान सजने से सोनाक्षी को जाती है और जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। जाम के कारण स्कूली बच्चे घंटों फसे रहते हैं इसके अलावे राहगीरों को भी काफी फजीहतो सामना करना पड़ता है।

पिछले 1 सप्ताह से चांदनी चौक पर लग रहे जाम के झाम से स्कूली छोटे-छोटे बच्चों से लेकर बड़े बूढ़े वह महिलाओं समेत राहगीरों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी जिससे आजिज आकर शनिवार को पुलिस प्रशासन और नगर पंचायत प्रशासन में अतिक्रमणकारियों पर अभियान चलाकर चांदनी चौक व आसपास इलाकों से अतिक्रमण हटाया।

प्रशासनिक कार्रवाई के बाद फुटपाथ ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया
इधर ,प्रशासनिक कार्रवाई के बाद फुटपाथ ही दुकानदारों में हड़कंप मच गया प्रशासन की कार्रवाई को देखते ही फुटपाथ पर दुकान सजाएं दुकानदार अपनी दुकान समेटने लगे और भागने लगे। नप के कार्यपालक पदाधिकारी शशि भूषण मिश्रा ने बताया कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा अतिक्रमण कार्यों पर समय-समय पर करवाई की जाती है। नगर में अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अतिक्रमणकारियों पर लगातार कार्रवाई जारी रहेगा।

जाम में लोगों को पैदल चलना भी दूभर हो जाता है

बता दें कि मोहनिया शहर में चांदनी चौक के पास जाम लगना कोई नई बात नही है। जाम में लोगों को पैदल चलना भी दूभर हो जाता है। जाम में एंबुलेंस के अलावे प्रशासन की गाड़ियां भी घंटों फंसी रहती है। हालांकि जाम में फंसे रहने वाले वाहनों को पुलिस की सक्रियता से जाम से बाहर निकाला जाता है।अमूमन रोज चांदनी चौक पर जाम छुड़ाने को लेकर पुलिस के अधिकारी व जवान काफी मशक्कत करते दिखते हैं। तब धीरे-धीरे जाम में फंसे वाहन रेंगते हुए आगे बढ़ते हैं।

अब देखना है कि चांदनी चौक के आसपास के इलाकों में जब अतिक्रमण पुलिस प्रशासन और नगर प्रशासन की सक्रियता से हटाई गई है यह कितने दिनों तक लोगों को राहत देता है या फिर अतिक्रमणकारी फिर से काबिज हो जाएंगे और जाम की समस्याएं फिर से सामने आएगी या नही यह तो वक्त बताएगा।

खबरें और भी हैं...