कैमूर में एसपी ने की क्राइम मीटिंग:फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी और शांति व्यवस्था सुनिश्चित करने का दिया निर्देश

कैमूर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

क्राइम मीटिंग में कैमूर एसपी राकेश कुमार ने सभी थानाध्यक्षों और एसडीपीओ को सख्त हिदायत दिया। हर हाल में फरार सिर्फ अभियुक्तों की गिरफ्तारी और इलाके में शांति व्यवस्था थानाध्यक्ष विशेष जोर दें। इसके अलावा शराबबंदी कानून का सख्ती से जिले में अनुपालन हो इसके लिए सघन जांच अभियान चलाया। यही नहीं कांडों के निष्पादन में तेजी लाना होगा दरअसल कैमूर एसपी ने अपने कार्यालय कक्ष में शनिवार की शाम जिले के सभी थानाध्यक्षों एसडीपीओ के साथ विभिन्न बिंदुओं पर मीटिंग किए इस दौरान तमाम दिशानिर्देश भी एसपी के द्वारा दिया गया।

जिसमें शांति व्यवस्था बनाए रखने से लेकर लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने तक की बात कही गई। लंबित कांडों को निष्पादित करने के साथ साथ शराबबंदी कानून को सफल बनाने जैसे तमाम बिंदुओं को पर कैमूर एसपी ने सभी थाना अध्यक्षों के अलावा एसडीपीओ को बैठक में सख्त हिदायत दिया। एसपी ने सभी थानाध्यक्षों और एसडीपीओ को निर्देश दिया कि अपराधिक घटनाओं में फरार शीर्ष अभियुक्तों की को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। साथ ही विभिन्न थानों में दर्ज मामलों के निष्पादन में तेजी लाए। यह नही बिहार मद्द निषेध अधिनियम को सख्ती से अनुपालन कराते हुए शराब पीने वालों की निशानदेही पर अधिक से अधिक गिरफ्तारी और शराब बरामदगी पर पुलिस जोर दे। अपराध निवारण गोष्टी मे अप्रैल माह में प्रतिवेदित कांडों के कारणों एवं अनुसंधान के प्रगति की समीक्षा की गई।

समीक्षा के दौरान ये बताया गया की अप्रैल माह में कुल-341 कांड प्रतिवेदित हुए थे जबकि 349 लंबित कांडों का निष्पादन हुआ है। वैसे इस महीने अधिक से अधिक कांडों के निष्पादन करने का निर्देश एसपी द्वारा दिया गया।

बैठक के दौरान एसपी ने सबसे अधिक थानों में लंबित मामलों के निष्पादन पर अत्यधिक जोड़ दिया।