कैमूर के दो हेरोइन तस्कर गिरफ्तार:515 ग्राम हेरोइन लेकर तस्करी करने जा रहे थे, UP पुलिस ने छापेमारी कर पकड़ा

कैमूर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बाद ड्रग्स का अवैध कारोबार तेजी से फैल रहा है। इधर गुरुवार को यूपी के चंदौली पुलिस ने कैमूर जिले के दो हीरोइन तस्करों को 50 लाख की हेरोइन के साथ गिरफ्तार की है। हेरोइन का यह खेप कैमूर के मोहनिया से यूपी के गाजीपुर ले जाया जा रहा था। लेकिन यूपी पुलिस ने सटीक सूचना पर कार्रवाई की तो पूरा मामला बेनकाब हो गया।

यूपी की स्वाट टीम व धीना पुलिस के संयुक्त कार्रवाई में चंदौली पुलिस को यह सफलता धीना अमड़ा मार्ग पर, कपसिया तिराहे के पास से मिली। कैमूर निवासी अभियुक्तों के पास से 515 ग्राम हेरोइन बरामद हुई है। पुलिस को अपने मुखबिर से सूचना मिली थी बुधवार की रात दो तस्कर धीना-अमड़ा मार्ग से हेरोइन लेकर जाने वाले हैं।

सूचना पर यूपी पुलिस ने धीना अमड़ा मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाया। कुछ देर बाद पुलिस को बाइक पर सवार दो व्यक्ति आते दिखे। बाइक रुकवाकर चेकिंग करने पर दोनों के पास से 515 ग्राम हेरोइन बरामद हुई जिसकी अनुमानित दाम 50 लाख रुपए आंकी गई। इस पर पुलिस ने अभियुक्त ध्रुव नारायण सिंह पुत्र राजगृह सिंह, निवासी सहबाजपुर, थाना-मोहनिया व धर्मेंन्द्र बिन्द पुत्र स्व रामध्यान बिन्द, निवासी खुदरा बिन्द पूरवा, थाना नुआव जिला कैमूर को हिरासत में ले लिया।

कुछ फिल्मी अंदाज में हो रही थी तस्करी

अभियुक्तों के तस्करी का अंदाज कुछ फिल्म सा रहा जहां अभियुक्तों को खुद नहीं पता था कि उन्हे किसे माल देना है बल्कि उन्हे मोबाईल पर निर्देश मिल रहे थे। पुलिस पूछ ताछ में अभियुक्तों ने बताया कि यह हेरोइन हमें मोहनिया के धर्मेन्द्र यादव ने देकर सैदपुर, गाजीपुर पहुंचाने के लिए कहा था और यह भी कहा था कि जब सैदपुर पहुँच जाना तो एक व्यक्ति तुम्हारे पास आएगा, तब तुम लोग उसकी बात मुझसे कराना और जब मैं कहंगा तब उसको हेरोइन दे देना, पैसों का हिसाब बाद में होगा। आपको बता दें कि कैमूर जिले के मोहनिया और रामगढ़ लंबे समय से हेरोइन के अवैध कारोबार को लेकर चर्चा में रहा है बहुतेरे छोटे-बड़े हीरोइन तस्कर जेल भी भेजे गए।

खबरें और भी हैं...