खगड़िया में स्कूल से नशेड़ी हेडमास्टर गिरफ्तार:​​​​​​​बीईओ पहुंचे थे स्कूल निरीक्षण करने, ग्रामीणों पुलिस को दी सूचना

खगड़िया2 महीने पहले

खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के मेघौना पंचायत स्थित कोकराहा गांव में शराब के नशे में एचएम को स्कूल से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित शराबी शिक्षक को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बताया जाता है कि सोमवार को अलौली बीईओ स्कूल जांच करने पहुंचे थे। वहीं स्कूल के एचएम भी शराब के नशे में थे। किसी ने अलौली पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शराबी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया।

बताया जाता है कि मेघौना पंचायत के कोकराहा गांव के मध्य विद्यालय के एचएम अंजनी कुमार को पुलिस ने शराब के नशे में गिरफ्तार किया है।बताया है कि शिक्षक अंजनी कुमार नशे में धुत में प्रतिदिन विद्यालय आते थे। बच्चों के साथ भी गुस्सा से बातचीत करते थे।जिससे बच्चों और स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश था।जिसकी सूचना ग्रामीणों ने जिला परिषद क्षेत्र संख्या-01 के रंजनीकांत कुमार को दी गई थी। वहीं शनिवार को जिप सदस्य द्वारा विद्यालय का औचक निरीक्षण किया था। जहां पर उपस्थित छात्र-छात्राओं,युवाओं और ग्रामीणों तथा बुद्धिजीवियों ने भी उक्त प्रधानाध्यापक के शराब पीकर विद्यालय आने की बात कही थी। जहां उन्होंने ने उक्त विद्यालय में तालाबंदी कर जिला प्रशासन से कानुनी कारवाई के साथ-साथ उक्त विद्यालय से हटाने की मांग किया था।

बताया कि एचएम के शराब में स्कूल आने से शिक्षक और छात्राएं असहज महसूस करते थे। स्कूल की शिक्षा व्यवस्था चरमरा गई थी। स्कूल में पठन पाठन व साफ सफाई नहीं होता था। ग्रामीणों द्वारा विरोध करने पर गाली गलौज और मारपीट करने पर तैयार हो जाता था।

थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि नशे में धुत शिक्षक को गिरफ्तार कर लाया गया है।जांच में भी उसके शराब सेवन करने की पुष्टि हुई है।आगे की प्रक्रिया अपनाई जा रही है। सूत्रों की माने तो जिला शिक्षा पदाधिकारी विभागीय कार्रवाई में जुट गए हैं।

खबरें और भी हैं...