आमसभा:जीविका दीदियों का डीपीएम ने बढ़ाया हौसला

खगड़िया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कार्यक्रम में उपस्थित डीपीएम व अन्य। - Dainik Bhaskar
कार्यक्रम में उपस्थित डीपीएम व अन्य।

शहर स्थित केएन. क्लब में बुधवर को जीविका किसान दीदियों द्वारा निर्मित कंपनी (जीविका महिला कृषि उत्पादक कंपनी लिमिटेड) का आज 13 वीं वार्षिक आमसभा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन जीविका जिला परियोजना प्रबंधक विनय कुमार और कंपनी की सदस्य किसान जीविका दीदीयों ने संयुक्त रुप से दीप प्रज्वलित कर किया।

डीपीएम ने एजीएम में भाग ले जीविका दीदियों का हौसला बढ़ाया। डीपीएम ने जीविका किसान दीदियों को संबोधित करते हुए कहा कि इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह कंपनी महिलाओं के द्वारा बनाया गया है। इसका उद्देश्य छोटे एवं मध्यम वर्ग के किसानों को उचित मूल्य में खाद बीज उपलब्ध करना एवं उनके द्वारा उत्पादित किए गए फसलों को उचित मूल्य पर बाजार में बेचने में सहायता करना तथा बेहतर लाभ पहुंचना है।

जीविका किसान दीदियां विभिन्न उत्पादक कंपनी से जुड़ कर खाद बीज तथा अपने उत्पादित फसल को बेहतर मूल्य पर कंपनी को बिक्री कर लाभांवित हो रही है। कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में जिला परियोजना प्रबंधक ने बताया कि हमें अपने कंपनी को आगे बढ़ने की जरूरत है, साथ ही कंपनी से जुड़ी सभी किसान दीदी की मासिक आय 10 हजार रुपए से अधिक होनी है।

कंपनी के द्वारा लगातार मक्का, खाद्य, बीज व कृषि क्षेत्र में बेहतर कार्य किया जा रहा है। कंपनी को लेकर हम चाहते है कि भविष्य में इंटीग्रेटेड फार्मिंग कार्य पर विशेष फोकस करें ताकि हर घर में इसका उत्पादित सामान उपयोग हो। कार्यक्रम में मुख्य रूप से जीविका डीपीएम विनय कुमार, रवि कुमार, शिवेंद्र कुमार एवं अन्य जीविका किसान दीदियां शामिल थी।

खबरें और भी हैं...