कोरोना अपडेट:खगड़िया में कोरोना की चौथी लहर, परबत्ता में एक महिला मिली संक्रमित

खगड़िया/परबत्ताएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरटीपीसीआर लैब में सैंपल जांच करते टैक्निशियन। - Dainik Bhaskar
आरटीपीसीआर लैब में सैंपल जांच करते टैक्निशियन।
  • सियादतपुर अगुवानी पंचायत में कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बाद लोगों में हड़कंप, संपर्क में आने वालों की हो रही जांच

जिले में कोविड की चाैथी लहर ने दस्तक दे दी है। बताते चलें कि जिले के परबत्ता प्रखंड के सियादतपुर अगुवानी पंचायत की एक महिला के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है। वहीं चौथे लहर की दस्तक के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट मोड में आ गई है। मेडिकल टीम पॉजिटिव पाए गए महिला के घर और आसपास के लाेगों की जांच के लिए सैंपल लिया है। जिसमें अभी तक कोई अन्य केस सामने नहीं आया है। अब महिला की ट्रेवल हिस्ट्री के साथ कांटेक्ट हिस्ट्री को खंघाला जा रहा है। इधर सियादतपुर अगुवानी पंचायत की रहने वाली महिला की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पंचायत में हड़कंप मच गया है। मामले को लेकर परबत्ता पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजीव रंजन ने बताया कि आरटीपीसीआर की रिपोर्ट में पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद उक्त महिला के घर पर तुरंत मेडिकल टीम को भेजा गया। आसपास के लोगों की भी जांच कराई गई। लेकिन किसी अन्य में कोविड-19 लक्षण नहीं पाया गया है। फिलहाल महिला कहीं दूसरी जगह पर रह रही है। चिकित्सा प्रभारी ने कहा कि घबराने की कोई बात नहीं है। लोगों को पैनिक नहीं होना चाहिए। कोविड-19 से संबंधित जो जरूरी सावधानी बरती जा रही है, उसे आगे भी जारी रखें।

जिले में आरटीपीसीआर लैब स्थापना से अब तक 162 व्यक्ति मिले हैं संक्रमित
खगड़िया सदर अस्पताल में 23 सितंबर 2021 को आरटीपीसीआर कोरोना जांच लैब स्थापित किया गया था। तब से 21 मई 2022 तक इस लैब में कुल 3 लाख 58 हजार 180 व्यक्तियों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें 3 लाख 58 हजार 18 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव तथा 162 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में ताजा संक्रमित का मामला 21 मई 2022 को सामने आया है। खगड़िया आरटीपीसीआर जांच केंद्र में परबत्ता प्रखंड के एक गांव के निवासी संक्रमित पाए गए हैं।

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है जरूरी
इधर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ वाईएस प्रयासी ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से दस्तक दे दिया है। हालांकि संक्रमित पाए गए मरीज के परिजनों का जांच किया जा रहा है। उनके ट्रैवल संपर्क में आए व्यक्तियों को चिन्हित किया जा रहा है। लोगों को सावधानियां बरतने एवं कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करने की की जरूरत है। उन्होंने लोगों को सतर्क रहने का अपील करते हुए कहा कि लापरवाही भारी पड़ सकती है।

खबरें और भी हैं...