खगड़िया में बारिश, आंधी ने मचाई तबाही:पेड़ से दबकर बच्ची की मौत, ट्रेन बाधित; बिजली गुल, राहत बचाव जारी

खगड़ियाएक महीने पहले

खगड़िया जिले में मौसम का बदल मिजाज। बारिश के कारण जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। दोपहर के बाद आसमान में बादल छाए रहे। गुरुवार की दोपहर तेज हवा, गर्जन, धूल भड़ी आंधी के साथ बारिश शुरू हुई। बारिश लगभग एक घंटे तक हुई। तेज हवा व बारिश की वजह से जिले के विभिन्न जगहों पर पेड़ व तार गिर गया। बिजली गुल हो गया। जबकि कई घर का छप्पर उड़ गया। वहीं गोगरी थाना क्षेत्र में एक बच्ची के शरीर पर पेड़ गिर जाने से दबकर मौत हो गई। गोगरी नगर परिषद वार्ड संख्या 12 निवासी असलम की 8 वर्षीय पुत्री सिमरन के शरीर पर आम का पेड़ गिर जाने से मौके पर मौत हो गई।

हालांकि घटना की जानकारी ग्रामीणों को मिली तो राहत बचाव के लिए जुट गए। ग्रामीणों ने जेसीबी की मदद से शव को निकाला गया। जबकि गोगरी में बीएसएनएल टावर तेज हवा में गिर गया जबकि जगह जगह पेड़ गिर जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया। इधर शहर के स्टेशन रोड में 11 हजार का तार गिर जाने से हड़कप मच गया। जबकि खगड़िया सोनमनकी पथ पर पेड़ गिर जाने से रास्ता अवरुद्ध हो गया। तेज हवा के कारण एक गाड़ी पलट कर गढ्ढा में गिर गया। मिली जानकारी के अनुसार रेल यातायात घंटो ठप रहा। मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन रूट का तार गिरने से कई ट्रेन स्टेशन व अन्य जगहों पर रुका रहा।

इधर ,मूसलधार बारिश की वजह से शहर के विभिन्न मार्ग में जलजमाव हो गया। शहर के अस्पताल रोड, राजेन्द्र चौंक, स्टेशन रोड, महावीर चौंक, बखरी बस स्टैंड,महात्मा गांधी रोड, पटेल चौंक , गोगरी एवं जमालपुर में भी जलजमाव हो गया । किसान ने बताया कि फरकिया में मक्का की कटाई हो रही थी। बारिश की वजह से अब खेत मे रखना होगा। जहां भाड़ी क्षति होने का अनुमान है। माड़र निवासी सुबोध साह का खलियान में सुख रहे मक्का बारिश की वजह से भींग गया। जिसके कारण किसान चिंतित दिखे। कहा महीनों का मेहनत पानी मे चला गया।