• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Khagaria
  • Two Laborers Of Khagaria Died In Assam, 4 Injured, The Dome Collapsed After An Explosion In A Brick Kiln; Hard Working Father And Son Lost Their Lives

असम में खगड़िया के 2 मजदूर की मौत, 4 जख्मी:ईंट-भट्ठे में विस्फोट के बाद गुंबद गिरा; दबकर पिता-पुत्र की गई जान

खगड़िया2 महीने पहले

असम के एक ईंट-भट्ठे में हुए विस्फोट से बिहार के दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों खगड़िया के मोरकाही थाना क्षेत्र हैं। 4 मजदूर घायल हैं। घटना में असम के कई मजदूर गम्भीर रूप से जख्मी हैं। घटना की सूचना मिलते ही परिजनों के बीच कोहराम मचा हुआ है। शव खगड़िया लाने के लिए परिजनों ने डीएम से गुहार लगाई है। घटना कछार जिले की है।

गुंबद गिरने के बाद जुटी भीड़।
गुंबद गिरने के बाद जुटी भीड़।

विस्फोट के बाद चिमनी का गुंबद गिरा

डीएम स्थानीय लोगों से संपर्क साधने की कोशिश में जुटे हैं। मिली जानकारी के अनुसार सिलचर के मधुवा कालीबारी कलेन में खगड़िया के एक दर्जन से अधिक मजदूर ईंट-भट्ठा पर मजदूरी करते थे। शुक्रवार की शाम मजदूर भट्ठा पर आग फूंकने का काम कर रहे थे। इसी दौरान ईंट-भट्ठा विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद चिमनी के गुंबद गिरने से खगड़िया के 6 से अधिक मजदूर दब गए।

मृतक सुनील कुमार की फाइल फोटो।
मृतक सुनील कुमार की फाइल फोटो।

इसमें जिले के मोरकाही थाना क्षेत्र के बछौता पंचायत के वार्ड नं 14 निवासी स्व शनिचर पासवान का 60 वर्षीय पुत्र मदनी पासवान, मदनी पासवान का 27 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार की मौके पर मौत हो गई। जबकि नंदलाल पासवान का 24 वर्षिय पुत्र सुनील कुमार,उपेंद्र पासवान का पुत्र बिरजू कुमार, बरियाही के ब्रजेश और गोरख पासवान जख्मी हो गए।

विस्फोट में आग के झुलसने से सभी जख्मी हुए हैं। सभी का उपचार किया जा रहा है। इधर, घटना के बाद बछौता गांव में कोहराम मचा हुआ है। बताया जाता है कि गांव के 12 से अधिक लोग असम में ईंट-भट्ठा पर मजदूरी करते थे। परिजन अपने अपने लोगों से संपर्क साध रहे हैं। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। घटना की सूचना मिलते ही डीएम असम के मजदूरों से संपर्क साधा। घटना की जानकारी ली। जख्मी लोगों का इलाज स्थानीय अस्पताल में इलाज किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...