खगड़िया में डायन का आरोप लगाकर मारपीट:महिला के साथ ग्रामीणों ने की मारपीट, बोले- बिस्कुट खिलाकर किया तंत्र-मंत्र

खगड़िया2 महीने पहले

खगड़िया जिले के चौथम थाना क्षेत्र के एक महिला को डायन का आरोप लगाकर कुछ लोगों ने मारपीट और जलील किया। पड़ोसी ने महिला पर आरोप लगाया कि बिस्कुट में तंत्र-मंत्र की विद्या करके तबियत खराब कर दिया। इसी से आक्रोशित लोंगो ने महिला के साथ मारपीट किया। जिसकी शिकायत चौथम पुलिस से की गई । पुलिस ने हरसंभव मदद करने का आश्वासन दिया ।

इधर, थाना क्षेत्र के बड़हरा निवासी तिलो सिंह की 46 वर्षीय पत्नी पावो देवी ने बताया कि समूह के कार्य से महेशखूंट गए थे। साथ मे नीलम देवी भी गई थी। जहां नीलम देवी को एक बिस्कुट भी खिलाया। इसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई । इस वजह से नीलम देवी ने पावो देवी पर डायन का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मुरारी सिंह पे रामदेव सिंह, कुनाल सिंह पे रामदेव सिंह, श्याम सिंह व रामदेव सिंह, अजय सिंह पे रामदेव सभी लोग आंगन में घुसकर गाली गलौज करने लगा। जिसके बाद सभी लोग मारपीट करने लगा।

बच्चों की हल्ला सुन आस-पास के लोग पहुंचकर जान बचाया। इसके बाद इसकी शिकायत गांव के जनप्रतिनिधियों से की गई तो पंचायत बुलाया गया। यहां लोगों ने पुलिस से शिकायत करने की बात कही गई है। पीड़ित महिला ने थानाध्यक्ष को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि पीड़ित महिला द्वारा शिकायत की गई है। मामले की जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर नामजद लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।