कोरोना का कहर शुरू:जिले में मिले कोरोना के चार नए मरीज, एक्टिव मरीजों की संख्या छह, लोगों को वैक्सीन लेने व सतर्क रहने की अपील

किशनगंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कोविड वैक्सीन देतीं एएनएम। - Dainik Bhaskar
कोविड वैक्सीन देतीं एएनएम।
  • सभी स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सक, नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ को किया गया अलर्ट

जिले में एक बार फिर कोरोना ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। चार नए मरीज मिलने के बाद एक्टिव मरीजों की संख्या छह हो गई है। इनमें एक खगड़िया और एक उत्तर दिनाजपुर बंगाल का है। दो किशनगंज के हैं। जिन लाेगाें काे काेराेना हाेने की पुष्टी हुई, ये लोग टीका लिए हैं या नहीं जांच की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को पूरी तरह कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने तथा समय पर टीका लगाने की अपील की जा रही है। सिविल सर्जन डॉक्टर कौशल किशोर ने कहा कि जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक, नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ को अलर्ट कर दिया गया है। सदर अस्पताल के 80 बेड में ऑक्सीजन सीधे पाइप लाइन से पहुंचाई जा रही है। सदर अस्पताल परिसर में हवा से ऑक्सीजन बनाने की अनूठी टेक्नोलॉजी पर आधारित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट में पांच सौ लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पादन हो रहा है। इसके अलावा सभी सीएचसी एवं पीएचसी में भी ऑक्सीजन सिलेन्डर की उपयुक्त व्यवस्था की गयी है। किसी भी मरीज को ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी।कोविड-19 मरीजों के लिए सभी प्रकार की दवाएं भी जिले में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से संक्रमित सामान्य मरीजों को घर में हीं आइसोलेट किया जा रहा है।अगर उन्हें ज्यादा समस्या हुई तो उसे अस्पताल में भर्ती करते हुए सभी तरह की सुविधा दी जाएगी।

कोविड टेस्टिंग और टीकाकरण में भी लाई जा रही तेजी : सीएस
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोविड-19 टेस्टिंग व टीकाकरण से तेजी लाई जा रही है। सिविल सर्जन ने कहा कि कोविड जांच के लिए जिले में आरटीपीसीआर लैब कार्यरत हैं। प्रतिदिन 2000 से 2500 लोगों की टेस्टिंग की जाती है। जांच के बाद व्यक्ति को उनके मोबाइल पर एसएमएस द्वारा जानकारी दी जाती है। इसके अलावा जिले में कोविड-19 टीकाकरण कार्य भी तेजी से चलाया जा रहा है। जिले में संक्रमण से सुरक्षा के लिए 12 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीका का दोनों डोज लगाने के साथ ही प्रीकॉशन डोज भी लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...