• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Kishanganj
  • Today, The People Of The District Will Celebrate The Nectar Festival Of Independence, DM Will Address After Flag Hoisting At The Stadium At 9 O'clock.

स्वतंत्रता दिवस:आज जिलेवासी मनाएंगे आजादी का अमृत महोत्सव, डीएम नौ बजे स्टेडियम में झंडोत्तोलन के बाद करेंगे संबोधन

किशनगंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला मुख्यालय स्थित शहीद अशफाक उल्लाह खान स्टेडियम सज धज कर तैयार, मुख्य कार्यक्रम का होगा आयोजन। - Dainik Bhaskar
जिला मुख्यालय स्थित शहीद अशफाक उल्लाह खान स्टेडियम सज धज कर तैयार, मुख्य कार्यक्रम का होगा आयोजन।
  • शहीद अशफाक उल्लाह खान स्टेडियम से कार्यक्रमों का होगा लाइव टेलीकास्ट, ध्वजारोहण के अलावा सभी प्रकार के कार्यक्रम पर रोक
  • जिले के सभी घरों पर तीन दिनों तक तिरंगा फहराने की अपील

जिला मुख्यालय स्थित शहीद अशफाक उल्लाह खान स्टेडियम सज धज कर तैयार है। आजादी के अमृत महोत्सव का गवाह स्टेडियम होगा। यहीं पूर्व की भांति मुख्य समारोह का आयोजन होगा। डीएम श्रीकांत शास्त्री यहां सुबह नौ बजे राष्ट्रध्वज फहराएंगे। साथ ही जिलेवासियों को संबोधित करेंगे। सभी कार्यक्रमों का लाइव टेलीकास्ट होगा। ध्वजारोहण के अलावे सभी प्रकार के कार्यक्रम रद्द किया जा चुका है। मुख्य समारोह में भी भीड़ नहीं लगे। इसका इंतजाम किया गया है। इसके पीछे कोविड को कारण माना जा रहा है। डीएम ने जिलेवासियों से हर्षोल्लास के साथ आजादी का अमृत महोत्सव मनाने की अपील किया है। उन्होंने जिले के सभी घरों पर तीन दिनों तक आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान तिरंगा फहराने की अपील आमलोगों से किया है। पूरे जिले में स्वतंत्रता दिवस की धूम है। विभिन्न संगठनों, राजनीतिक पार्टियों सहित बीएसएफ, एसएसबी के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाले जा रहे हैं। रविवार को गांधी चौक पर युवा संगठनों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्टेडियम में परेड के अलावे सभी कार्यक्रम को सरकार के आदेश के आलोक में रद्द करने की डीएम द्वारा घोषणा किया गया है। जनप्रतिनिधियों एवं अतिथियों को इ कार्ड भेजकर आमंत्रित किया गया है। ध्वजारोहण के लिए सभी सरकारी व गैरसरकारी कार्यालयों की साफ सफाई सहित रंग रोगन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। हर घर तिरंगा अभियान में लोगों ने दिखाई रुचि: आजादी के अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा अभियान का संदेश मिलते ही लोगों ने भी बढ़चढ़कर रुचि दिखाई। जिले के चार लाख घरों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य है। लोग अपने घरों के साथ साथ दुकान एवं प्रतिष्ठान पर भी तिरंगा फहराने में पीछे नहीं रहे। साइकिल, रिक्शा, ई रिक्शा दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहनों में भी तिरंगा लगाकर लोग आजादी के अमृत महोत्सव में बढ़चढ़कर भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं।

ठाकुरगंज व बहादुरगंज से आने वाले रखें ध्यान
स्वतंत्रता दिवस को लेकर शहर में प्रवेश के लिए रूट चार्ट तैयार किया गया है। ट्रैफिक सुचारू रखने के लिये ही व्यवस्था की गई है। ठाकुरगंज से आने वाले वाहनों को पश्चिमपाली से लहरा चौक की ओर डायवर्ट कर दिया जाएगा। यह वाहन भाया हलीम चौक एवं एनएच 27 होकर बस स्टैंड की ओर जाएगी। बहादुरगंज की ओर से आने वाली वाहनों को भी लहरा चौक से शहर की ओर नहीं जाने दिया जाएगा। इन वाहनों को भी वाया हलीम चौक ही बस स्टैंड या गंतव्य की ओर जाने की इजाजत होगी।

मुख्य समारोह स्थल से पूर्व बनाए गए पार्किंग स्टैंड : सुरक्षा की दृष्टिकोण से मुख्य समारोह स्थल शहीद अशफाक उल्लाह खान स्टेडियम से पहले यामाहा शो रूम के पास, उधर सर्किट हाउस के पास एवं रामपुर रेल गुमटी के पास पार्किंग स्टैंड बनाया गया है। सभी आगंतुकों को सुविधानुसार निर्धारित स्टैंड में ही वाहन पार्किंग करने की अपील किया गया है।

दिघलबैंक स्थित इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवान।
दिघलबैंक स्थित इंडो-नेपाल बॉर्डर पर तैनात एसएसबी जवान।

सभी सुरक्षा एजेंसी को अलर्ट पर रहने का निर्देश : डीएम ने प्रतीनियुक्त दंडाधिकारियों सहित सभी सुरक्षा एजेंसी को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है। इसके अलावे अग्निशामक टीम, मेडिकल टीम एवं सभी थानाध्यक्षों को भी अलर्ट किया गया है।

इंडो-नेपाल बॉर्डर पूरी तरह सील, डॉग स्क्वायड के साथ एसएसबी जांच शुरू

किशनगंज | स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस प्रशासन के द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है। शहर से सीमा तक पुलिस ने पैनी नजर बनाई हुई है। खासकर भीड़ भाड़ वाले जगहों में विशेष नजर रखने का निर्देश एसपी डॉ. इनामुल हक मेगनु ने दी है। सुरक्षा के मद्देनजर शहर व बॉर्डर इलाके में पुलिस व एसएसबी सादे लिवास में तैनात किए गए हैं। इस अवसर पर सीमा पर एसएसबी के द्वारा पूरा बॉर्डर को सील कर दिया गया है। अगले आदेश तक सीमा सील रखने को कहा गया है। सीमा में एसएसबी के डॉग स्क्वॉयड टीम के द्वारा जांच अभियान चलाया गया है। वहीं पुलिस एसएसबी के अधिकारियों से संपर्क बनाई हुई है। 12 वीं बटालियन के कमांडेंट मुन्ना सिंह ने कहा कि सुरक्षा के मद्देनजर किसी प्रकार की लापरवाही न हो विशेष ध्यान दिया जा रहा है। टीम सादे लिवास में सीमा से सटे हाट बाजारों में तैनात किया गया है। वहीं सीमावर्ती पुलिस व नेपाल के अधिकारियों से भी संपर्क बना कर नजर बनाए हुए हैं। एसपी इनामुल हक मेगनु ने कहा कि संवेदनशील जगहों में पुलिस टीम की तैनाती की गई है। गश्ती वाहन, पेट्रोलिंग के अलावे, क्यूआरटी तैनात किए गए हैं। एसडीपीओ, डीएसपी को सुरक्षा का जायजा लेने का निर्देश दिया गया है। बंगाल से सटे चेक पोस्ट में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...