अधिकार की मांग:नप के समक्ष शहरवासियों का धरना, बोले-हम नप को टैक्स देते हैं, हमें पानी और सुव्यवस्थित सड़क चाहिए

लखीसरायएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखीसराय नप कार्यालय पर धरना देतीं महिलाएं। - Dainik Bhaskar
लखीसराय नप कार्यालय पर धरना देतीं महिलाएं।
  • आरटीआई व सामाजिक कार्यकर्ता संजय प्रजापति की अगुवाई में लोगों ने दिया धरना
  • चाल साल पहले जलापूर्ति के लिए पीएचईडी को मिला ~3.84 करोड़, अबतक नहीं हुआ शुरू

शहर के लोगों ने पानी एवं सड़क को लेकर शुक्रवार को नप कार्यालय के समक्ष धरना दिया। आरटीआई व सामाजिक कार्यकर्ता संजय प्रजापति की अगुवाई में वार्ड 6 एवं 7 के लोग धरना में शामिल हुए। महिलाओं की भी बड़ी संख्या में भागीदारी रही। धरना प्रदर्शन पूर्व निर्धारित था। बावजूद इसके नप ईओ, सिटी मैनेजर, सभापति एवं उप सभापति रहे कोई भी जिम्मेवार कार्यालय नहीं आये। धरना में सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं का भी समर्थन मिला। धरना पर बैठे लोगों ने कहा हमलोग नप को टैक्स भरते हैं, हमे पानी और सुव्यवस्थित सड़क चाहिए। शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 3 से 12 एवं 33 में पीएचइडी को पाइप लाइन बिछा कर घरों में जलापूर्ति करनी थी। 2018 में नप परिषद ने 3.84 करोड़ रुपये पीएचइडी को उपलब्ध भी कराया। इन चार सालों में घरों में पानी नहीं पहुंची। इसके पहले भी पीएचईडी नगर परिषद को फर्जी रिपोर्ट देती रही। बावजूद इसके नगर प्रशासन ने पीएचइडी के विरुद्ध कोई एक्शन नहीं लिया। उन सभी वार्डों में पाइप लाइन बिछाने के लिये पीएचइडी ने सड़कें भी तोड़ डाली लेकिन लोगों को पानी नहीं मिला।

जमुई में प्रदर्शन करते संगठन के संयोजक सहित वार्डवासी।
जमुई में प्रदर्शन करते संगठन के संयोजक सहित वार्डवासी।

गुमराह करता रहा पीएचइडी- महेश सिन्हा
वार्ड 11 के पार्षद महेश प्रसाद सिन्हा ने कहा कि पीएचइडी सालों से नप को फर्जी रिपोर्ट देकर गुमराह करता रहा। चार सालों में अभी तक जलापूर्ति पाइप लाइन तक नहीं बिछाई गई है। लोग पानी की समस्या से परेशान है। पीएचइडी पर कार्रवाई के बजाय नगर परिषद सोई रही है। संजय प्रजापति की अगुवाई में श्री राम भगत, प्रियंका कुमारी, सोनी देवी, पार्षद प्रतिनिधि अरुण ठाकुर, गायत्री देवी आदि शामिल हुए।

वार्ड 12 में पेयजल की घोर किल्लत- पुतुल देवी
वार्ड 12 की पार्षद पुतुल देवी ने कहा कि इस संबंध में डीएम को भी अवगत कराया गया है। उन्होंने कहा कि पीएचइडी ने मानक के मुताबिक पाइप लाइन नहीं बिछाई है। तीन की जगह एक फिट के गढ्ढे में पाइप बिछाई गई है।

झाझा वार्ड 21 में नाला का निर्माण नहीं होने पर किया प्रदर्शन

झाझा| नप अंतर्गत वार्ड-21 में नाली के निर्माण नहीं होने से लोगों को गंदे पानी में आने जाने पर हो रही परेशानी को लेकर वार्ड वासियों ने जनसंघर्ष मोर्चा के संयोजक बिनोद यादव की अगुवाई में नप कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया। मौके पर संयोजक ने बताया कि एक सप्ताह पूर्व भी इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया गया था लेकिन नप के पदाधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिया। संयोजक ने कहा कि जनता की हित में यदि 5 दिनों के अंदर समस्या का समाधान नहीं किया गया। तो विवश होकर संगठन के बैनर तले 27 मई को नप के समक्ष प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद 30 मई को दुर्गामंदिर चौक पर नप के विरुद्ध आमसभा किया जाएगी। संयोजक ने कहा कि इसके बावजूद अगर पदाधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दिया तो 3 जून को अंबेडकर चौक से नगर परिषद क्षेत्र से नगर परिषद कार्यालय तक आक्रोश मार्च निकाला जाएगा। संयोजक ने कहा कि जनता हित को देखते हुये उपयुक्त समस्या का समाधान किया जाए अन्यथा आंदोलन की जिम्मेवार नप के पदाधिकारी होंगे। मौके पर संजय राम, बंसत राम, गणेश दास, राजेश कुमार, सूरज कुमार, सुरेंद्र कुमार दास, ओमप्रकाश शाह, मनोज कुमार साह, नंदकिशोर यादव, राजेश विश्वकर्मा, नुनेश्वर दास सहित कई लोग मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...