सुविधा:शहर के 170 जगहों पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे आपराधिक घटनाएं होने पर जांच में मिलेगी मदद

मधेपुरा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रथम चरण में चिह्नित 50 जगहों का लगवाए जा रहे सीसीटीवी कैमरे

आमजन की सुरक्षा व आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए नगर परिषद की ओर से जिला मुख्यालय में चिह्नित 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। प्रथम चरण में 50 चिह्नित स्थानों पर कैमरा लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। जगह-जगह पोल पर संवेदक कर्मी सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल कर रहे हैं। इसके लिए पोल भी लगाया जा रहा है। प्रथम चरण में प्रवेश करने वाले प्रमुख इलाकों के साथ-साथ शहर के प्रमुख स्थलों का चयन किया गया है। बताया गया कि शहर के विभिन्न जगहों पर 170 जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इसके माध्यम से शहर में होने वाली गतिविधियांे पर प्रशासनिक स्तर पर नजर रखी जाएगी। शुरुआत में शहर के प्रवेश द्वार, शहर के मुख्य चाैक-चाैराहे, भीड़ वाले जगह समेत अन्य जगहों पर कैमरा लगाया जा रहा है। दूसरे चरण में शहर के वार्डों के गली-महौल्ला में भी कैमरा लगाया जाएगा। इसके लिए पुलिस प्रशासन से भी चिह्नित स्थान बताने का सुझाव मांगा गया है। ताकि आपराधिक घटनाएं या किसी प्रकार की अप्रिय गतिविधियां होने पर उन स्थानों के सीसीटीवी कैमरा के फुटेज के आधार पर छानबीन की जा सके।

जून तक लगाया जाना है सीसीटीवी कैमरा
शहर के प्रवेश द्वार को लेका नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि सदर प्रखंड से नजदीक दूसरे क्षेत्र से जुड़ने वाली जगहों पर कैमरा लगाया जा रहा है। इसके तहत शहर के कॉलेज चौक, बस स्टैंड, पुरानी बाजार, कपूर्री चौक, बेलही घाट रोड, सहरसा राेड समेत 50 जगहों को चिह्नित किया गया है। बताया गया कि कैमरा लगाने के लिए कई जगहों पर पोल भी लगवा दिया गया है। जिसमें वायरिंग का कनैक्शन कर वहां पर कैमरा लगाया जाना है। जून के आखिर तक में शहर के विभिन्न जगहों, चाैक, बाजार, भीड़ वाले जगह, सड़क, शहर के प्रमुख चेक पोस्ट समेत 170 जगहों पर कैमरा लगा दिया जाएगा। कैमरे की मॉनिटरिंग नगर परिषद व सदर थाना कार्यालय से की जाएगी।

सुरक्षा को ले लगाया जा रहा है सीसीटीवी कैमरा
शहर में आमजन की सुरक्षा के दृष्टिकोण से 170 चिह्नित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाया जाना है। प्रथम चरण में 50 स्थानों पर कैमरा इंस्टॉल किया जा रहा है। इसकी मॉनेटरिंग नगर परिषद व सदर थाना कार्यालय से की जाएगी।
-अजय कुमार, ईओ, नप मधेपुरा

खबरें और भी हैं...