• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Madhepura
  • Death Of Brother in law And Brother in law Under Suspicious Circumstances In Ghashai, Case Registered For Drinking Poisonous Substances In Cold Drinks

दुस्साहस:घाेषई में संदिग्ध परिस्थिति में जीजा व साले की मौत कोल्ड ड्रिंक्स में जहरीला पदार्थ पिलाने का केस दर्ज

मधेपुरा /चौसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहरसा से पटना रेफर होते गंभीर रूप से बीमार मानस। - Dainik Bhaskar
सहरसा से पटना रेफर होते गंभीर रूप से बीमार मानस।
  • ... जबकि वायरल वीडियो में मृतक युवक के पिता मृतकों द्वारा शराब पीने की बात कह रहे हैं

चौसा थाना क्षेत्र के घोषई में कोल्ड ड्रिंक्स में जहर पिला देने से दो लोगों की मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोगों में से एक का भागलपुर और दूसरे का पटना में इलाज चल रहा है। हालांकि इससे जुड़े वायरल वीडियो में अत्यधिक शराब पीने की बात कही जा रही है। मृतक आपस में साल-बहनोई हैं। मृतकों की पहचान घोषई निवासी सुबोध झा के इकलौते पुत्र अभिनव कुमार और उसके बहनोई सहरसा निवासी आलोक झा के रूप में की गई। जबकि गंभीर रूप से बीमार लोगों में अभिनव के दूसरे बहनोई सहरसा जिले के रामपुर निवासी मानस कुमार व घोषई वार्ड-4 निवासी मनोज झा के पुत्र प्रभात कुमार के रूप में की गई। इसमें बहनोई की मौत रविवार की रात को साले की मौत सोमवार को हुई। युवक की मौत के बाद उसका पोस्टमार्टम कराया गया। साथ ही जहर की पहचान के लिए उसका बिसरा भी सुरक्षित रख लिया गया। घटना को लेकर चौसा थाना में सुबोध झा ने उनके पुत्र व दमाद की षड्यंत्र के तहत हत्या कराए जाने की आशंका जताई है। थाना में दिए आवेदन में उनका कहना था कि उनका बड़ा दामाद आलोक झा 10 दिन पूर्व ससुराल आया था। जबकि 3 दिन पूर्व दूसरा दमाद मानस कुमार भी ससुराल आया। इसी बीच शनिवार की रात्रि 8 बजे घोषई वार्ड-4 निवासी मनोज झा का पुत्र प्रभात कुमार अपने हाथ में दो बोतल कोको कोला कोल्ड ड्रिंक दो बोतल, समोसा, लिट्टी लेकर उनके घर पर आया और अभिनव उर्फ गोलू एवं मेरे दोनों दामाद आलोक झा, मानस कुमार को छत पर ले गया। साथ मिलकर खाया और कोल्ड ड्रिंक्स पिया। इसके बाद प्रभात वहां से चला गया। उसके जाने के बाद से ही बेटा एवं दोनों दमाद की तबीयत खराब होने लगी। बेटा और मेरा बड़ा दमाद आलोक झा बताया कि प्रभात ने दो बोतल कोका कोला कोल्ड ड्रिंक लाया था। उसमें से एक बोतल जिसमें नशीला पदार्थ मिला हुआ था, वही उनलोगों को पिलाया। जिस कारण से उनलोगों की तबियत खराब हो गई। जबकि दूसरा बोतल खुद प्रभात ने पिया था।

नहीं समझ पाए युवक की साजिश
मृतक युवक के पिता सुबोध झा का कहना है कि पुत्र व दामाद ने बताया कि जिद करने के बाद भी प्रभात ने दूसरी बोतल का कोल्ड ड्रिंक नहीं पिया। बाद में दोनों बोतल अपने साथ लेकर चला गया। उस समय तक प्रभात कुमार के षड्यंत्र को नही समझ नहीं सके। बाद में मालूम हुआ कि अवधेश झा के पुत्र दिलखुश कुमार, अवधेश झा की पत्नी रतन माला देवी और प्रभात कुमार ने उनकी संपत्ति हड़पने की नीयत से षड्यंत्र रच कर कोका कोला कोल्ड ड्रिंक में नशीला जहरीला पदार्थ मिलाकर बेटा और दोनों दमाद को पिला दिया। दूसरा दमाद मानस कुमार को सहरसा से पटना रेफर किया गया है। उनका दावा है कि जमीन पर कब्जा करने की नीयत से घटना किया है।

4 बोतल शराब पीने की हो रही चर्चा
इस घटना को लेकर सोमवार की सुबह से ही घोषई के मृतक युवक के पिता, समेत परिवार के कुछ लड़कियों का चार-पांच वीडियो वायरल हो रहा है। एक वीडियो में मृतक युवक के पिता सुबोध झा को कहते सुना जा रहा है कि उनके एक दामाद ने शराब लाने के लिए प्रभात कुमार को रुपए दिए थे। साथ ही शराब की चार छोटी बोतल होने की बात कर रहे हैं। सभी लोगों ने छत पर बैठकर शराब पी थी। वे जब एक बार छत पर जा रहे थे तो घर की महिला ने इशारे में जाने से रोक दिया। हालांकि उस वीडियो में भी प्रभात के बारे में झुठमुठ का बीमार होने का आरोप लगा रहे थे। जबकि दो अन्य वीडियो में घर लड़कियां भी बोल रही है कि उनलोगों ने शनिवार की देर रात तक पार्टी की। शराब की कई बोतल आई।

हत्या का दर्ज कराया गया है केस
मृतक युवक के पिता ने चौसा थाना में तीन लोगों पर जमीन हड़पने की नीयत से कोल्ड ड्रिंक्स में धोखे से जहर मिलाकर पिलाकर हत्या करने के केस दर्ज कराया है। मामले की छानबीन की जा रही है।
राजेश कुमार, एसपी, मधेपुरा

शराब पीने के बात आई थी सामने
इलाज के दौरान दोनों के केस हिस्ट्री से पता चला था कि उनलोगों ने शराब पी रखी थी। हल्की बदबू भी आ रही थी। आखों की रोशनी में समस्या आ रही थी। स्थिति गंभीर रहने के कारण दोनों को रेफर कर दिया गया।
डॉ. अमित कुमार, चिकित्सक, चौसा सीएचसी

खबरें और भी हैं...