मधेपुरा में दो तस्कर गिरफ्तार:भारी मात्रा में प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद, एक कार भी जब्त

मधेपुरा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना की पुलिस ने भारी मात्रा में प्रतिबंधित कोडीनयुक्त कफ सिरप के साथ दो युवक को गिरफ्तार कर लिया। इस बाबत जानकारी देते हुए मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि उन्हें पूर्णिया की ओर से एक उजले रंग की बेलेनो कार से कोडीनयुक्त कफ सिरप की बड़ी खेप आने की सूचना मिली।

मिली सूचना के आधार पर उन्होंने दल बल के साथ सिनेमा चौक पर जाकर वाहन जांच में जुट गए। करीब 3:00 एक उजले रंग की बेलेनो कार वाहन जांच करती पुलिस को देखते ही अपनी कार लेकर पकिलपार वाले रास्ते में मोड़कर भागने लगा। पुलिस ने भागते हुए कार का पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूर जाने के बाद मनहरा चौक के समीप कार सवार ने अपनी कार खड़ी कर कार से उतरकर भागने लगा।

पुलिस ने भाग रहे कार सवारों में से दो युवक को खदेड़ कर पकड़ लिया। वहीं एक अन्य जो कि कार चालक था भागने में सफल रहा। कार की तलाशी लेने के बाद उसमे प्लास्टिक के 4 बेग (बोरा) कोडीन युक्त कफ सिरप बरामद किया गया। बोरे से बाहर निकाल कर बोतल की गिनती के दौरान 100ml की 550 पीस यानी 55 लीटर कोडीन युक्त कफ सिरप पाया गया।

कार सवार युवक की पहचान मधेपुरा वार्ड नंबर 21 निवासी सावन कुमार व मधेपुरा जिले के पीठाही वार्ड नंबर 11 निवासी अंकित कुमार के रूप में किया गया। पुलिस को धराये युवकों ने फरार कार चालक का नाम मधेपुरा जिला के मठाही निवासी विवेक कुमार बताया। थानाध्यक्ष श्री मंडल ने बताया कि उक्त दोनों युवकों के ऊपर मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत भेजने की प्रक्रिया की जा रही है।