• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Madhepura
  • Sitting On A Dharna By Laying Siege To The Vice Chancellor's Office, Many Serious Allegations Were Made Against The University

JACP ने मंडल विश्वविद्यालय में किया जोरदार हंगामा:कुलपति कार्यालय की घेराबंदी कर धरने पर बैठे, विश्वविद्यालय पर लगाए कई संगीन आरोप

मधेपुरा2 महीने पहले

मधेपुरा जिला मुख्यालय अंतर्गत ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय के पूर्व प्रचार्य के द्वारा महाविद्यालय में करोड़ो का गबन के आरोप में विश्वविद्यालय द्वारा बनी जांच कमिटी का छह माह से अधिक बीत जाने के बावजूद भी कोई करवाई नही होने, बीएड और पीजी सत्र 2020-22 द्वितीय समेस्टर का परिक्षाफल अविलंब प्रकाशित करने, विश्वविद्यालय परिसर में अवस्थित गर्ल्स हॉस्टल अविलंब चालू शुरू करवाने और विवि के नये-पुराने परिसर में शुद्व पेयजल की व्यवस्था सहित अन्य मांगों को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के कार्यकर्ता कुलपति कार्यालय का घेराबंदी करके धरना पर बैठ गए और विवि प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

हालांकि इस हंगामे के दौरान कुलसचिव द्वारा आक्रोशित छात्रों को समझाने का प्रयास करते रहे लेकिन आक्रोशित छात्र अपनी मांगों पर अडिग रहे। जन अधिकार छात्र परिषद के विवि अध्यक्ष तविष मेहर और प्रदेश महासचिव अमन कुमार रितेश के नेतृव में कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की।

छात्र जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू और सेंट्रल कौंसिल मेम्बर राजू कुमार मन्नू ने कहा कि टीपी कॉलेज के पूर्व प्रचार्य के द्वारा लूट-घसोट कर करोड़ो की उगाही किया गया है और इस मामले को लेकर छात्र जाप पिछले एक वर्ष से आन्दोलन कर रही है लेकिन विवि प्रशासन कुम्भकर्णी निंद्रा में सोई हुई है और कोई कार्यवाही करने की बजाय घोटालेबाजों को संरक्षण दे रही है। मौके पर नगर अध्यक्ष सामन्त यादव, कार्यकरिणी विवि अध्यक्ष पिंटू यादव और उपाध्यक्ष सुशील कुमार ने कहा कि लगभग दो माह बीत जाने के बाद भी जांच कमिटी की कोई भी रिपोर्ट अभी तक सार्वजनिक नहीं की गयी है और ना ही विश्विद्यालय प्रशासन द्वारा टीपी कॉलेज के आरोपी प्राचार्य पर कोई करवाई ही की गई। जिससे साफ तौर पर इस मामले में विश्विद्यालय प्रशासन के भी मिलीभगत को दर्शाता है।

प्रधान महासचिव अजय सिंह यादव, आर्या रौशन और महासचिव मो सलाम ने कहा कि नौ अरब की वार्षिक बजट पास करने वाला बीएनएमयू में तीस वर्ष बाद भी छात्र शुद्ध पानी के लिए तरसते हैं तो इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा। महासचिव मो सलाम, छात्र नेता राजा बाबू और आनंद शंकर ने कहा कि जब तक हमलोगों की मांगों को पूरी नही की जाती तबतक जन अधिकार छात्र परिषद हटेगी नहीं और अनिश्चिकालीन धरना पर बैठी रहेगी।

इस दौरान मो इरफान,जफर आलम,मनीष प्रेम,सौरव,रामप्रवेश यादव,छात्र नेता,विकाश यादव,राहुल राय,अनुज रॉकी,जेपी यादव,सोनू कुमार,मो गुलजार,अरशद वारसी छात्र संघ महासचिव रौशन आर्या, अजय कुमार ,मिथुन किंग,अमित कुमार,मनीष मल्होत्रा समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...