मधेपुरा बीएनएमयू के छात्रों ने पीएम का फूंका पुतला:दिल्ली पुलिस के खिलाफ जमकर की नारेबाजी, प्रो.रतन लाल की गिरफ्तारी का किया विरोध

मधेपुरा3 महीने पहले
मधेपुरा बीएनएमयू के छात्रों ने पीएम का फूंका पुतला।

दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कालेज के शिक्षक प्रो. रतन लाल के गिरफ्तारी के विरोध में आज भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा में भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के बैनर तले छात्रों ने प्रदर्शन निकाल कर पीएम मोदी का पुतला दहन किया। इस दौरान छात्रों ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के विश्वविद्यालय अध्यक्ष मुन्ना कुमार पासवान ने कहा कि बीती रात दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रफेसर रतन लाल को जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है वह अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर हमला है। उन्होंने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के दावे को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार और उसके अनुसांगिक संगठन देश का माहौल खराब कर रहा है। दिल्ली पुलिस जैसी सरकारी संस्था उसके कठपुतली के रूप में काम कर रही हैं। आंदोलनकारियों ने प्रोफेसर रतन लाल की अविलंब रिहाई की मांग की।

छात्र नेता सुमन कुमार यादव ने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार मूलभूत समस्याओं से ध्यान भटकाने के लिए साम्प्रदायिक उन्माद फैला रही है। उसके खिलाफ खड़े होने वाले बुद्धिजीवी समाज को वह निशाने पर लेकर अपने सरकारी तंत्र से परेशान करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया के पीछे बड़ी राजनीतिक साजिश है। इस आंदोलन में छात्र नेता सनी कुमार ,पावेल कुमार ,मनीष कुमार, कुंदन कुमार, विनीत कुमार ,दीपक कुमार, नवीन कुमार,गौरव कुमार, नीतीश कुमार, विजय , श्याम,राजीव आदि शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...