सांस्कृतिक कार्यक्रम:आईपीएस में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयाेजन

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईपीएस के सभागार में नर्सरी, एलकेजी, यूकेजी व प्रथम कक्षा के बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। बच्चों ने समतामयी माँ पर आधारित गाना व नृत्य प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। साथ ही प्रथम कक्षा के बच्चों ने एक नाटक का मंचन कर उपस्थित प्रत्येक माँ को भावुक कर आँखों में आँसू भर दिया। वही लगातार विभिन्न कक्षाओं के बच्चों की ओर से अलग-अलग प्रस्तुति देखकर लोग मंत्रमुग्ध हो रहे थे।

इस अवसर पर करीब 250 सौ माताओं ने भाग लेकर अपने बच्चों का हौसला बढ़ाया। कुछ माताओं ने बैलून फुलाकर प्रतियोगिता जीता तथा अपने प्रतिभा को प्रदर्शित करने का भरपूर प्रयास किया और एक मनोरंजक वातावरण की प्रस्तुति की। कुछ माँताओं ने बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए मनमोहक गीत गाए।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ठाकुर नरेन्द्र प्रताप सिंह ने सभी माताओ को बड़ी संख्या में उपस्थित होकर बच्चों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हें बधाई दिया। उन्होंने कहा कि जन्म देने वाली माँ व शिक्षा देने वाली माँ व शिक्षक दोनों के प्रयास तथा आशीर्वाद से बच्चों का संपूर्ण विकास संभव है। उन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी शिक्षकों विशेषकर मोनिका झा, आशा ठाकुर, मनीषा दास,पूर्णिमा,पुष्पा झा, कविता सिंह पूजा कुमारी सहित अन्य शिक्षकों की जमकर तारीफ की।

खबरें और भी हैं...