• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Madhubani
  • Dead Lizard Found In MDM's Food In Madhubani, Health Of 50 Children Deteriorated Due To Food, Villagers Demand Action Against In charge

मधुबनी में MDM के खाने में मिली मरी हुई छिपकली:खाने से 50 बच्चों की बिगड़ी तबीयत, ग्रामीणों ने की प्रभारी पर कार्रवाई की मांग

मधुबनी4 महीने पहले

मधुबनी जिला के राजनगर थाना क्षेत्र के कासियौना गांव में स्थित राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में बच्चों के लिए एमडीएम खाना खाने से 50 बच्चों की तबीयत खराब हो गई। राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी धीरेंद्र चौधरी ने बताया कि मैं 15 अगस्त की तैयारी में व्यस्त था। जब एमडीएम बनकर तैयार हुआ और बच्चों में बांटा जा रहा था, उसी वक्त मैं जायजा लेने के लिए वहां पहुंचा तो मालूम चला कि खाने में मरी हुई छिपकली मिली है।

तबतक वह खाना बच्चे को परोसा जा रहा था, कुछ बच्चे परोसे हुए खाने को खा लिए थे और कुछ बच्चे खाने जा रहे थे सभी को रोक दिया गया। बाकी बने हुए खाने को फेंकवाया गया। वहीं उस खाने को खाकर कुछ समय बाद बच्चों को पेट में दर्द की शिकायत होने लगी।

इसके बाद स्थानीय ग्रामीणों शिक्षकों एवं अभिभावकों की मदद से सभी बच्चे को राजनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टर ने तत्परता दिखाते हुए सभी बच्चों को बारी बारी से इलाज शुरू कर दिया।

इसके बाद इस घटना की जानकारी सिविल सर्जन सुनील कुमार झा एवं पूर्व मंत्री रामप्रीत पासवान को मिली वह लोग भी राज नगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे जहां बीमार बच्चों बारे में डॉक्टर से पूछताछ की वहीं डॉक्टर ने बताया कि बच्चों का इलाज शुरू कर दिया गया है जल्द से जल्द रिकवर हो जाएंगे। ग्रामीणों ने इस लापरवाही को देखते हुए विद्यालय प्रभारी के ऊपर आक्रोश जताते हुए विद्यालय प्रभारी के ऊपर कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...