तैयारियों की समीक्षा:नदियों के जलस्तर पर नजर रखें व गाद की ससमय सफाई कराएं

मधुबनीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को डीएम अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिले में बाढ़ पूर्व तैयारियो को लेकर जिले के सभी अनुमंडल पदाधिकारियों, अंचल अधिकारियों व जिला स्तरीय सभी अधिकारियों के साथ वर्चुअल माध्यम से बैठक आयोजित की गई। इस दौरान डीएम ने कहा कि बाढ़ पूर्व तैयारियो को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर इसे ससमय पूर्ण कर ले। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में 31 मई 2022 तक बाढ़ पूर्व सभी तैयारिया पूरी हो जानी चाहिये।

डीएम ने कहा कि ससमय पूरी तैयारी के द्वारा ही हम बाढ़ के प्रभाव को कम से कम कर सकते है। पॉलीथिन सीट की उपलब्धता की समीक्षा के क्रम में जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी परिमल कुमार ने बताया कि वर्तमान में जिले में 30661 पॉलीथिन सीट उपलब्ध है अंचल अधिकारियों द्वारा 40600 और पॉलिथीन सीट की मांग की गई है।

उक्त मांग के आलोक में पॉलिथीन सीट की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। वर्तमान में जिले में कुल 187 सरकारी नाव है जिसमें 143 परिचालन योग्य हैं, शेष 44 नावों की भी मरम्मत अंतिम चरण में है। डीएम ने कहा कि सभी अंचल अधिकारी ये सुनिश्चित करें कि निजी नाव चालकों को विगत वर्षों की बकाया राशि का भुगतान ससमय कर दे।

उन्होंने कहा कि आवश्यकता का आकलन करते हुए और भी निजी नावों के लिए एकरारनामा कर ले।समीक्षा के क्रम में यह पाया गया कि जिले में वर्तमान में 15 मोटरवोट उपलब्ध हैं जिसकी एसडीआरएफ की टीम के द्वारा जांच की जा रही है। 209 लाइफ जैकेट है। डीएम ने निर्देश दिया कि कुछ और लाइफ जैकेट का समय क्रय कर लिया जाए।

खबरें और भी हैं...