मधुबनी में नई रेल लाइन का मंत्री ने किया उद्घाटन:झंझारपुर जंक्शन से सहरसा तक नई रेल लाइन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हरी झंडी दिखाई

मधुबनी2 महीने पहले

मधुबनी के झंझारपुर जंक्शन सजकर हुए तैयार शनिवार रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दोपहर दो बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से नई रेल लाइन का उद्घाटन कर लोगो को दी नई सौगात। शनिवार को झंझारपुर निर्मली अमान परिवर्तन एवं निर्मली से आसनपुर कुपहा नई रेल लाइन उद्घाटन के साक्षी बनेंगे बिहार सरकार के कई मंत्री, सांसद और विधायक इस उद्घाटन पर मौजूद रहे।

झंझारपुर से सहरसा के लिए दोपहर 2 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर ट्रेन परिचालन किया शुरू। जेसे यहां के लोगो में देखी गई खुशी लोगों का कहना है कि जो पिछले 88 वर्षों से रेल परिचालन बंद था जिसको लेकर यहां के लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता था। ट्रेन का परिचालन शुरू होने से लोगों को आवागमन में काफी सहूलियत होगी।

यहां इस मौके पर केंद्र एवं राज्य सरकार कई मंत्री विधायक एवं नेता के साथ ही विभाग के कई आला अधिकारी भी रहे मौजूद परिवहन मंत्री शीला मंडल, स्थानीय विधायक नीतीश मिश्रा डीआरएम आलोक अग्रवाल, दिनेश चंद्र यादव इस मौके पर थे मौजूद।

इस ट्रेन के परिचालन से लोगों को जहां पहले काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था वहीं, इस ट्रेन के परिचालन से लोगों को काफी राहत एवं खर्च के साथ समय की बचत होगी। जहां लोगों को झंझारपुर स्टेशन से दरभंगा तक सड़क मार्ग से बस से यात्रा करने में 80 रुपया सर्च आ रही थी। वहीं, अब ट्रेन सफर करने में मात्र 10 रुपया की खर्च आएगी। झंझारपुर से सुपौल तक जाने के लिए बस से 170 रुपये लगते हैं तो उद्घाटन के बाद ट्रेन से मात्र 20 रुपये में लोग इस दूरी को तय करेंगे।