जमीन चिह्नित:बॉर्डर एरिया में जटही, बितौना और नेउर में बनाए जाएंगे स्थाई चेक पोस्ट

मधुबनी24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पियक्कड़ के घर पर पोस्टर चिपकाती पुलिस। - Dainik Bhaskar
पियक्कड़ के घर पर पोस्टर चिपकाती पुलिस।

जिले में शराब कारोबारी व शराब का सेवन करने वालों की अब खैर नहीं है। शराबबंदी को लेकर जिला प्रशासन व उत्पाद विभाग सख्त है। इस दौरान अब शराब तस्करी करने वाले और शराब का सेवन करने वाले आम लोगों के साथ खास लोगों को भी चिह्नित कर गिरफ्तार किया जाएगा।

इतना ही नही, वैसे लोग जो शराब के सेवन में एक बार जेल जो चुके हैं और जमानत पर छूटे हैं तो उनके घर उत्पाद विभाग की टीम पहुंचेगी और उसके नाम के साथ दोबारा शराब पीने पर विशेष जुर्माना व सजा से संबंधित लेटर चिपकाएगी।

वहीं, डाॅग स्कवैड के साथ विशेष छापेमारी भी की जाएगी। इसको लेकर अलग से अनुमंडल स्तर पर टीम तैयार की गई है। उत्पाद अधीक्षक गणेश प्रसाद ने बताया कि हरलाखी थाना क्षेत्र के जटही, जयनगर के बितौना व लौकही के नेउर में स्थाई चेक पोस्ट बनेगा ताकि बॉर्डर पार कर शराब के कारोबार से जुड़े कारोबारियों पर नकेल कसी जा सके।

शराब का सेवन करते पकड़े जाने पर घर पर चिपकेगा पोस्टर

250 पियक्कड़ाें के घर चिपकाया पोस्टर

उत्पाद विभाग की मानें तो अब तक शराब का सेवन करने वाले 250 लोगों के घर पोस्टर चिपकाया गया है। अप्रैल 2022 से लेकर 31 अक्टूबर 2022 तक शराब का सेवन करने वाले 1133 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, बेचने वाले 201 व 8 महिला सहित 1342 लोगों की गिरफ्तार की गई है। इसके अलावा 2016 से लेकर अब तक 1 लाख 82 हजार 443 लीटर शराब भी जब्त की गई है।

खबरें और भी हैं...