माैसम:सक्रिय मानसूनी सिस्टम के प्रभाव से 24 घंटे में हाेगी बारिश

मोतिहारीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हल्की बारिश से सड़क किनारे लगा पानी। - Dainik Bhaskar
हल्की बारिश से सड़क किनारे लगा पानी।
  • मौसम विभाग ने जारी किया 29 जून से 3 जुलाई तक का मौसम पूर्वानुमान, कुछ जगहों पर बूंदाबंादी

सक्रिय मानसूनी सिस्टम के प्रभाव से आगामी 24-48 घंटे में बारिश की संभावना बनी हुई है। इसको लेकर ग्रामीण मौसम सेवा विभाग पूसा व भारत मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मंगलवार को आगामी 29 जून से 3 जुलाई तक का मौसम पूर्वानुमान जारी किया गया है। इसके अनुसार पूर्वी व पश्चिमी चंपारण में मध्यम से भारी वर्षा हो सकती है। वहीं अन्य जिलों समस्तीपुर, गोपालगंज, दरभंगा व मुजफ्फरपुर में मध्यम बारिश होने के आसार हैं। बताया गया कि इस अवधि में इन जिलों के एक-दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। जबकि बेगुसराय, वैशाली, सारण व सिवान जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। इस अवधि में 15-20 किमी की रफ्तार से पुरवा हवा चल सकती है। बताया गया कि मंगलवार को जिला में सुबह से ही आकाश में बादल छाए रहे। जिसके कारण ग्यारह बजे से दो बजे तक हल्की बारिश होती रही।

इस अवधि में 15-20 किमी की रफ्तार से पूरवा हवा चल सकती है

सामान्य से 4.8 डिग्री कम रहा पारा

मानसूनी बारिश से मंगलवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 4.8 डिग्री कम रहकर 29.4 डिग्री रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 25.5 डिग्री रहा। बताया गया कि पूर्वानुमानित अवधि में अधिकतम तापमान 31-33 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है।

^उत्तर बिहार के जिलों में आगामी 24-48 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना रहेगी। वहीं तराई वाले जिलों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इस अवधि में 15-20 किमी की रफ्तार से पुरवा हवा चल सकती है। किसान सलाह के अनुरूप खेती करें। -डॉ. अब्दुस सत्तार, नोडल पदाधिकारी, डीआरपीसीएयू, पूसा

खबरें और भी हैं...