मोतिहारी में नाइजेरियन पकड़ाया:अवैध तरीके से इंडो-नेपाल बॉर्डर क्रॉस कर रहा था, सुरक्षाकर्मियों ने हिरासत में लिया

मोतिहारी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मोतिहारी में इंडो-नेपाल बॉडर पर इंडियन इमिग्रेशन की टीम ने अवैध तरीके घुसपैठ कर रहे एक नाइजेरियन नागरिक को पकड़ा है। वह बिना वीजा के भारतीय सीमा मे घुस आया था। इस क्रम में इंडियन इमिग्रेशन की टीम ने उसे धर दबोचा। बताया जा रहा है कि विगत उक्त नाइजेरियन नागरिक 13 जून से नेपाल में रह रहा था। उसके पास भारत प्रवेश के लिए वैध वीजा नहीं था।

गिरफ्तार नाइजेरियन व्यक्ति से हो रही है पूछताछ

गिरफ्तार नाइजेरियन से इमिग्रेशन विभाग सहित अन्य सुरक्षा एजेंसी पूछ ताछ कर रही हैं। नाइजेरियन नागरिक नेपाल से नार्कोटिक्स की तस्करी के लिए बदनाम रहे हैं। इसके अलावे अन्य कई मामले सामने आए हैं। हालांकि,पकड़े गए युवक के पास से नार्कोटिक्स बरामदगी नही हुई है। लेकिन,संदेह से बरी भी नही की गई है।

अधिकारियों के मुताबिक, ऊक्त नाइजेरियन रक्सौल के रास्ते पटना होते हुए दिल्ली जाने वाला था। इसकी पहचान नाइजेरिया के इनुगु इहेकपुओका निवासी जॉन सेम्युअल के पुत्र छियाबुओतु कार्नेलियस ( 26 ) के रूप में हुई है। जिसका पासपोर्ट नम्बर A11246502है। इमिग्रेशन के डीएसपी एके पंकज ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जांच पड़ताल जारी है।अधिकारियों ने बताया कि यह जांच का विषय है कि आखिर ऊक्त नाइजेरियन भारत मे प्रवेश कर दिल्ली क्यों जाना चाहता था। उसके साथ कोई और था।उसका किससे सम्पर्क हैं। रक्सौल बॉर्डर पर इमिग्रेशन विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है।

खबरें और भी हैं...