मोतिहारी में घर में लगी आग, दंपती की झुलसकर मौत:10 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख, दिव्यांग पति को बचाने में झुलस गई पत्नी

मोतिहारी5 महीने पहले

मोतिहारी में घर में अचानक आग लगने से पति-पत्नी की मौत हो गई। वहीं उन्हें बचाने गया एक युवक बुरी तरह झुलस गया। वहीं आधा दर्जन मवेशी की जलने से मौत हो गई। घटना सोमवार की रात्रि करीब 12 बजे की है। घटना पताही थाना क्षेत्र के नुनफरवा पंचायत के बलुआ टोला वार्ड नंबर 6 में अचानक आग लग गई। जिसमें घर में सो रहे एक दंपती की जलने से मौत हो गई।

10 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख

वहीं लगभग दस लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई। मरने वाले में 60 वर्षीय गणेश महतो और उसकी पत्नी 55 वर्षीय गंगाजली देवी हैं। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों पति पत्नी अपने घर में सो रहे थे, इसी बीच देर रात्रि अचानक आग लग गई, गंगाजली देवी अपने दिव्यांग पति गणेश को बचाने गई। इसी बीच दोनों की जलने से मौत हो गई। वहीं आग की लपट देख आसपास के लोग आग बुझाने में जुट गए। आग बुझाने के दौरान 38 वर्षीय दुलारचंद महतो बुरी तरह से झुलस गया, जिसकी स्थिति नाजुक बनी हुई है। इस आगजनी की घटना में 5 बकरी की भी आग में जलने से मौत हो गई है और एक भैंस बुरी तरह से झुलस कर घायल हो गया।

गांव में अचानक लग रही है आग

ग्रामीणों की माने तो पिछले कुछ दिनों में गांव में अचानक से आग लग जा रही हैं। हालांकि हर बार समय रहते ग्रामीण बचा लेते थे, लेकिन रात होने के कारण इस बार बड़ी घटना हो गई, सुखदेव महतो ने बताया कि पिछले एक माह में गांव में 10 से 15 बार अचानक आग लग गई, आग कहा से लग रही हैं कैसे लग रही हैं, कुछ पता नहीं चल पा रहा है। जिसको लेकर गांव के लोग दहशत में आ गए हैं। इस आगजनी की घटना को ग्रामीण देवी देवता का प्रकोप मां रहे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद फायर पदाधिकारी डा अशोक प्रसाद, सीओ सहित अन्य पदाधिकारी मौके पर पहुच जांच शुरू कर दी हुई।