मोतिहारी पुलिस ने 5 नाबालिक को तस्करो से कराया मुक्त:तीन तस्कर गिरफ्तार, अच्छी कमाई का लालच देकर बंगला और आसाम से लाई गई थी लड़की

मोतिहारी10 दिन पहले
मोतिहारी पुलिस ने 5 नाबालिक को तस्करो से कराया मुक्त

मोतिहारी पुलिस ने आर्केस्ट्रा के आर में चल रहे देह व्यापार का खुलासा किया है। छापेमारी कर पांच नाबालिक लड़की को तस्कर के हाथो से मुक्त कराया। वहीं तीन तस्कर को भी गिरफ्तार भी किया। गिरफ्तार तस्कर से सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता पूछताछ कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार कैलाश सत्यार्थी और मुक्ति फाउंडेशन को सूचना मिली की तुरकौलिया थाना क्षेत्र के महनवा में कुछ लकड़ी को बंधक बना कर उससे ऑर्केस्ट्रा में डांस कराया जा रहा हैं। इसके अलावा उन सभी नाबालिक किशोरी से देह व्यापार भी कराया जा रहा है। जिसके बाद एनजीओ की एक टीम आ कर पहले एरिया की जानकारी ली, फिर तुकौलिया थानाध्यक्ष मिथिलेश कुमार से संपर्क किया, जहां थानाध्यक्ष ने महिला एसआई सोनी कुमारी, बेधा भारती ने एनजीओ के सदस्यों के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी की गई, इस दौरान वहा से पांच नाबालिक लड़की को मुक्त कराया गया, जबकि तीन तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया।

अच्छी कमाई का लालच देकर लाया था तस्कर

तस्कर के चंगुल से मुक्त नाबालिक किशोरियों ने बताया कि मूशा शेख ने लालच दिया था कि चलो तुम लोगो को बढ़िया काम मिलेगा, जिसमें तुम लोगो की अच्छी कमाई होगी, उसके बाद हम अभी आए, यहाँ आने के बाद ऑर्केस्ट्रा में डांस करा प्रतिदिन का दो हजार रुपए देता था, फिर जबरन देह व्यापार में धकेल दिया गया, मना करने पर मार पीट भी करता था।

क्या कहते है एसडीपीओ

सदर एसडीपीओ अरुण कुमार गुप्ता ने बताया की एनजीओ के सूचना पर तुरकौलिया पुलिस ने बंधक बना कर रखे पांच किशोरी को मुक्त कराया हैं। जबकि तीन तस्कर जो आसाम के 26 वर्षीय मूसा सेख, पश्चिम बंगाल का 23 वर्षीय सुशांत अधिकारी और आसाम का 20 वर्षीय पवित्र राभा को गिरफ्तार किया गया। वही इस बात की जांच की जा रही है की सभी किशोरियों से देह व्यवापर कराया जा रहा था। इसका पूछताछ की जा रहा हैं। छापेमारी टीम में तुरकौलिया थाना के एसआई के साथ एनजीओ के अभिषेक कुमार, रिंकी कुमारी, अमित कुमार और ब्रजेश कुमार शामिल थे।

खबरें और भी हैं...