मुंगेर में चौथे दिन भी जारी रहा उपद्रव:बीडीओ की गाड़ी में की तोड़फोड़, प्रखंड अंचल कार्यालय को भी किया क्षतिग्रस्त

मुंगेर3 महीने पहले
शहर में आगजनी करते प्रदर्शनकारी।

मुंगेर में अग्निपथ स्कीम का अभ्यर्थियों द्वारा चौथे दिन भी विरोध जारी रहा। दिन बढ़ने के साथ साथ मुंगेर में हिंसा भी तेज होता जा रहा है। आज सबसे पहले तारापुर के शहीद स्मारक चौक को जाम करते हुए उपद्रवियों ने सड़क पर टायर रखकर आग लगा दी। इस दौरान सुल्तानगंज ,देवघर ,खड़गपुर मार्ग घंटों बाधित रहने के कारण सड़कों पर गाड़ियों की लंबी लाइन लगी रही। हालांकि इस दौरान पुलिस लगातार प्रदर्शनकारियों को रोकने और हिंसा न होने देने को लेकर प्रयासरत रहे। मुंगेर में तारापुर के अलावा ,बरियारपुर, बांक एनएच 80 भी घंटों जाम रहा।

आज जिले में सबसे तेज प्रदर्शन तारापुर में देखने को मिला जहां सड़क जाम को जब पुलिसकर्मियों ने समझा बुझाकर हटाया तो प्रदर्शन कर रहे उपद्रवियों ने सड़क किनारे खड़ी तारापुर वीडीओ की गाड़ी में हमला कर पूरी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि इस दौरान वीडीओ संजय कुमार गाड़ी में मौजूद नहीं थे। वहीं उपद्रवियों ने तारापुर अंचल कार्यालय में जबरदस्त तोड़फोड़ करते हुए अधिवक्ताओं के चैंबर में घुसकर कुर्सी ,टेबल आदि को पटक पटक कर तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस की सख्ती के बाद उपद्रवी वहां से फरार हो गए।इसके अलावा भागलपुर - पटना एनएच 80 को शिवकुंड के समीप लगभग पांच घंटे तक जाम रहा।

वहीं तारापुर की स्थिति बिगड़ता देख डीएम ,एसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची जहां डीएम ने उपद्रवियों को चिन्हित करते हुए कारवाई करने का निर्देश दिया है। वहीं इसके अलावा डीएम नवीन कुमार और एसपी जग्गुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने जिले के तमाम जगहों पर घूमकर स्थिति का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिया। डीएम नवीन कुमार ने साफ साफ शब्दों में कहा की किसी भी तरह की हिंसा बरदाश्त नहीं की जाएगी।सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ पुलिस काफी सख्त कार्रवाई करने को लेकर पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि कल ही प्रचार प्रसार के माध्यम से अभिवावकों को जानकारी दे दी गई है की वे अपने बच्चो को घर से ने निकलने दें । हंगामा किसी मुद्दे का समाधान नहीं है। छात्र शांतिपूर्ण तरीके से अपना विरोध प्रदर्शन करें।

वहीं कल कई जगहों पर ट्रेन जलाने के बाद पुलिस प्रशासन काफी सतर्क दिखे और सभी रेलवे स्टेशनों पर व्यापक पुलिस बलों की तैनाती की गई थी। वहीं कल आनंद बिहार से भागलपुर आ रही 12368 डाउन विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन आज भागलपुर आने वाली थी इसके लिए रेल एसपी आमिर जावेद खुद जमालपुर स्टेशन पर मौजूद रहे और खुद की निगरानी में इस ट्रेन में स्कॉट करते हुए आगे के लिए रवाना किया। रेल एसपी ने बताया की कल हुई हिंसा को लेकर हमलोग काफी सतर्क हैं और विशेष तौर पर पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है।आज विक्रमशिला एक्सप्रेस पुलिस अभिरक्षा में जमालपुर पहुंची है और आगे भागलपुर जाने में किसी प्रकार की घटना न हो इसके लिए हमलोग लगातार प्रयासरत हैं।उन्होंने बताया की रेल और यात्री की सुरक्षा की जम्मेवारी हमारी है और हमलोग हर संभव इसके लिए संकल्पित हैं।

खबरें और भी हैं...