समर कैंप में नन्हें बच्चों ने लोगों का मोहा मन:भारतीय नृत्य कला केंद्र में बच्चों को दिया जा रहा नृत्य का प्रशिक्षण

मुंगेरएक महीने पहले
कैंप में नृत्य करते बच्चे।

शहरी क्षेत्र के बड़ी बाजार स्थित सेंट्रल बैंक के समीप मंगलवार को भारतीय नृत्य कला केंद्र के द्वारा एक समर कैंप का आयोजन किया गया । जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि महापौर रूमा राज के द्वारा दिप जलाकर किया गया। उद्घाटन समारोह के अवसर पर समर कैंप में आए छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा अनेक प्रकार का ग्रुप नृत्य कथक नृत्य, गिटार वादन, भरत नाट्यम, ब्रेक डंसवके माध्यम से आए हुए अतिथियों का मन मोह लिया। इस मौके पर बेहतर परफॉर्मेंस करने वाले बच्चों को भारतीय नृत्य कला केंद्र के व्यवस्थापक अमित कुमार के द्वारा पुरस्कृत किया गया।

उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि नगर निगम के महापौर रूमा राज ने बताया कि बच्चों को पढ़ाई के अलावा गीत संगीत का हुनर भी देना कला का एक हिस्सा है। जिले के आज कई ऐसे बच्चे हैं जो संगीत के माध्यम से जिले ही नहीं राज्य स्तर पर भी अपना बेहतर नाम कमा चुके हैं। उन्होंने कहा कि संगीत सरस्वती का दिन है इसलिए बच्चों में गीत संगीत की कला रखने से बच्चों का संगीत के प्रति काफी ज्यादा लगाव रहता है।

वही भारतीय नाट्य कला केंद्र के प्रोपराइटर अमित कुमार ने कहा कि मुंगेर में प्रशासनिक विभाग के द्वारा आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रत्येक बात भारतीय नृत्य कला केंद्र के बच्चों द्वारा बेहतर परफॉर्मेंस किया जाता है । प्रत्येक वर्ष समर कैंप के माध्यम से बच्चों को गीत संगीत के अलावे नृत्य का प्रशिक्षण दिया जाता है । कोविंड 19 के कारण पिक्ष्ले 2 वर्षों से यह कार्यक्रम नहीं हो रहा था इस बार फिर से बच्चों को समर कैंप के माध्यम से गीत संगीत एवं नृत्य का प्रशिक्षण दिया जा रहा है । यह समर कैंप एक महीने तक चलेगा। समर कैंप में कत्थक, भरतनाट्यमप, गिटार, पेंटिंग , और तरह-तरह के नृत्य का शिक्षण दिया जाएगा । मौके पर मौजूद लीना जोशी, सरिता गुप्ता, पूनम मंडल, पूनम कांधला सुमन गुप्ता, ज्योति सहित बड़ी संख्या में बच्चों के अभिवावक मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...