• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Due To Not Getting Enough Force, The Encroachers Were Left Instructing, Today Intensive Campaign Will Run

सख्ती:पर्याप्त बल नहीं मिलने के कारण अतिक्रमणकारियों को हिदायत देकर छोड़ा, आज चलेगा सघन अभियान

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर में अतिक्रमण हटवाते निगम के अधिकारी। - Dainik Bhaskar
अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर में अतिक्रमण हटवाते निगम के अधिकारी।
  • कड़ाई , नगर प्रबंधक व अतिक्रमण प्रभारी व वार्ड जमादार ने शहर की मुख्य सड़कों पर अतिक्रमणकारियों को दी चेतावनी
  • नगर आयुक्त निखिल धनराज निपनिकर ने डीएम को पत्र लिख अभियान के लिए फोर्स की मांग की

शहर की सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए नगर निगम प्रशासन द्वारा सोमवार को चलाया जाने वाला अभियान पुलिस और दंडाधिकारी नहीं मिल पाने के कारण सख्ती के साथ नहीं चल पाया। पुलिस और दंडाधिकारी नहीं मिलने की स्थिति में सोमवार की दोपहर सिटी मैनेजर अवध किशोर प्रसाद सिंह, अतिक्रमण प्रभारी दिनेश कुमार वार्ड जमादार के साथ निकले और एक नंबर ट्रैफिक से मुर्गियाचक तक का भ्रमण कर अतिक्रमणकारी दुकानदारों को चेतावनी देकर अतिक्रमण हटवाया। हालांकि इस दौरान ना तो किसी अतिक्रमणकारी का सामान जब्त किया गया और ना ही किसी अतिक्रमणकारी से जुर्माना वसूल किया गया। इस बीच सड़क 40 फीट चौड़ी दिखने लगी। परंतु सख्ती के साथ अभियान नहीं चलाए जाने का असर रहा कि अभियान मेंं शामिल टीम के हटते ही पुन: चौंक चौराहे पर फुटपाथी दुकानें पूर्व की तरह सज गई। शाम होते होते राजीव गांधी चौक, बाटा चौंक, पंडित दीनदयाल चौंक, गांधी चौक पर सड़क के दोनों ओर ठेला चालक और अस्थायी दुकानों का जमावड़ा लग जाने के कारण बाजार में सड़क जाम की स्थिति पुन: उत्पन्न हो गई।

चुआबाग से अतिक्रमण हटाओ अभियान को किया जाएगा शुरू
शहर के कई क्षेत्रों को अतिक्रमणमुक्त कराते हुए अतिक्रमणकारी दुकानदारों को निगम के अधिकारियों द्वारा केवल हिदायत दी गई। लेकिन टीम के जाते ही शहर की सड़कों पर दोबारा दुकानें सज गयी। सोमवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान टीम में सिटी मैनेजर अवध किशोर, अतिक्रमण प्रभारी दिनेश कुमार, विश्वनाथ कुमार, सफाई प्रभारी राहुल कुमार सहित निगम कार्यालय में प्रतिनियुक्त होम गार्ड के 5 जवान शामिल थे। टीम के साथ एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर चल रहे थे। नगर आयुक्त निखिल धनराज निपनिकर ने बताया कि डीएम नवीन कुमार को सोमवार की शाम पत्र भेजकर अतिक्रमण हटाओ अभियान के लिए दंडाधिकारी और फोर्स की मांग की गई है। मंगलवार की सुबह से चूआबाग से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया जाएगा।

दोबारा अतिक्रमण करने पर देना होगा जुर्माना
अतिक्रमण प्रभारी ने बताया कि सोमवार को केवल अतिक्रमणकारी दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाते हुए दोबारा अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी गई। सोमवार को नगर निगम कार्यालय से एक नंबर ट्रैफिक, एक नंबर ट्रैफिक से मुर्गियाचक, पसरट्ठा पट्टी तथा बेकापुर एसबीआई बैंक के पास अतिक्रमण हटाया गया। साथ ही अतिक्रमणकारियों को दोबारा अतिक्रमण नही करने की हिदायत दी गई है। मंगलवार से अभियान चलाकर अतिक्रमणकारी दुकानदारों का सामान जब्त कर जुर्माना वसूल किया जाएगा।

हिदायत देने का बाद भी सड़कों पर सज गयी दुकानें
सोमवार की दोपहर बारिश हो जाने के कारण अभियान प्रभावित हो गया। बारिश समाप्त होने के बाद टीम द्वारा मुख्य बाजार की सड़कों पर अभियान चलाकर अतिक्रमण को हटाया गया। लेकिन टीम के जाते ही मुख्य सड़कों पर दोबारा अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो गया। टीम को देख पहले तो सभी ठेला दुकानदार और अतिक्रमणकारी रफूचक्कर हो गए।

आज सख्ती के साथ चलेगा अभियान
मंगलवार को सख्ती के साथ चुआबाग से अतिक्रमण हटाओ अभियान का शुभारंभ किया जाएगा। इसके लिए डीएम से दंडाधिकारी और फोर्स की डिमांड की गई है। -
निखिल धनराज निपनीकर, नगर आयुक्त, नगर निगम, मुंगेर।

खबरें और भी हैं...