25 मई से होगी होमगार्ड की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा:7 जून तक चलेगी परीक्षा, कड़ी सुरक्षा के बीच होगा एग्जाम

मुंगेरएक महीने पहले
25 मई से होगी होमगार्ड की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा। - Dainik Bhaskar
25 मई से होगी होमगार्ड की शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा।

मुंगेर जिले में प्रखंडवार गृह रक्षकों के स्वच्छ नामांकन के लिए शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा की तिथि 25 मई से 07 जून निर्धारित कर दी गई है। शारीरिक दक्षता जांच परीक्षा पुलिस केन्द्र मुंगेर के मैदान में संचालित किया जायेगा। किसी प्रखंड की शारीरिक क्षमता जांच निर्धारित तिथि को नहीं होने की दिशा में तय की गयी आरक्षित दिन 08 जून से 12 जून के बीच संपन्न कराया जायेगा। इसकी जानकारी सोमवार को समाहरणालय सभागार में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की ब्रीफिंग सत्र दिया गया।

इस दौरान जिला पदाधिकारी नवीन कुमार एवं पुलिस अधीक्षक ने कई आवश्यक निर्देश दिये। कदाचारमुक्त एवं पारदर्शी परीक्षा संचालन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा पूरी तैयारी कर ली गयी है। आवेदन पत्र की प्राप्ति रसीद को ही आवेदक प्रवेश पत्र माना जायेगा। जिला प्रशासन के अधिकारिक वेबसाइड पर अपलोड किये गये मास्टर चार्ट से अपना क्रमांक नम्बर डाउनलोड कर सकते है।

विज्ञापन संख्या-01/2009 की शारीरिक दक्षता जांच 25 मई से 30 मई तक (रविवार को छोड़कर) तथा विज्ञापन संख्या-02/2011 की शारीरिक दक्षता जांच 21 मई से 07 जून तक (रविवार को छोड़कर) किया जायेगा।

परीक्षा को पारदर्शी बनाने को लेकर जिला प्रशासन मुस्तैद

जांच परीक्षा को पारदर्शी बनाये रखने के लिए कई स्तर पर निगरानी की जा रही है। सबसे पहले पूर्वाह्न 06ः00 से 08ः00 बजे तक परीक्षार्थी का निबंधन एवं मूल प्रमाण पत्रों की जांच की जायेगी। इस दौरान सख्त निदेश दिया है कि शैक्षणिक एवं अन्य प्रमाण पत्रों की जांच में शिथिलता न बरतें। वहीं अभ्यार्थियों को सलाह दी गई है कि यदि उनके प्रमाण पत्र सत्य और सही हैं तभी वो दक्षता परीक्षा में भाग लें। सत्यापन में फर्जी पाये जाने पर उनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की जायेगी। बायोमेट्रिक एवं आधार से प्रमाणीकरण सत्यापन किया जायेगा। सीसीटीवी, कैमरा, वीडियाग्राफर, बैनर, पीए सिस्टम पूरे जांच स्थल पर अंदर- बाहर कार्यरत रहेगा। इस दौरान अभ्यार्थियों के लिए मोबाईल पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा।