कार्रवाई:प्रश्न पत्र के रखरखाव में लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी प्राचार्य निलंबित

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसकेआर कॉलेज बरबीघा के प्रभारी प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक पर हुई कार्रवाई

मुंगेर विश्वविद्यालय प्रशासन ने प्रश्न पत्रों के रखरखाव में लापरवाही बरतने के आरोप में एसकेआर कालेज बरबीघा के प्रभारी प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डा. नवल प्रसाद को निलंबित कर दिया है। वहीं निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय आरडी कालेज शेखपुरा कर दिया है। वहीं वाणिज्य के विभागाध्यक्ष डा. राजमनोहर कुमार को एसकेआर कालेज बरबीघा का प्रभारी प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक बनाया गया है। इस बाबत कुलपति प्रो. श्यामा राय के आदेश पर प्रभारी कुलसचिव सह डीएसडब्ल्यू डा. अनूप कुमार ने अधिसूचना भी जारी कर दी है।

डॉ. राजमनोहन बनाए गए कॉलेज के प्रभारी

डा. नवल प्रसाद को निलंबित किए जाने से संबंधित अधिसूचना में प्रभारी कुलसचिव ने कहा है कि एसकेआर कॉलेज, बरबीघा के केंद्राधीक्षक सह कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. नवल प्रसाद को सोमवार को संचालित किए गए स्नातक पार्ट वन एवं टू की परीक्षा के दौरान पहली पाली में प्रश्न-पत्र को लेकर हुई चूक मामले में अगले आदेश तक निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि के दौरान डॉ नवल प्रसाद का मुख्यालय आरडी कॉलेज शेखपुरा होगा। पत्र में कहा गया कि इस आदेश के साथ विश्वविद्यालय द्वारा स्थायी व्यवस्था किए जाने तक एसकेआर कॉलेज, बरबीघा का केंद्राधीक्षक सह कॉलेज का प्रभारी प्राचार्य वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष डॉ राजमनोहन कुमार को बनाया जाता है।

प्राचार्य ने स्वीकार किया था आवंटन के दौरान चूक होने की बात
सोमवार को पहली पाली की परीक्षा के दौरान परीक्षा विभाग द्वारा पहली पाली के दौरान ही स्नातक पार्ट वन और पार्ट टू के प्रश्न-पत्र के सील को तोड़ने में चूक हो गई थी। इस बात को केंद्राधीक्षक सह प्रभारी प्राचार्य डा. नवल प्रसाद ने स्वीकार किया था तथा इस संबंध में पत्र लिखकर विश्वविद्यालय प्रशासन को अवगत भी कराया था। जिसमें उन्होने कॉलेज के परीक्षा विभाग द्वारा प्रश्न-पत्र के आवंटन के दौरान चूक होने की बात कही थी।

खबरें और भी हैं...