मुंगेर में युवक ने की खुदकुशी:फाइनेंस कंपनी का लोन नहीं लौटा पा रहा था, सल्फास की गोली खाई

मुंगेर3 महीने पहले

मुंगेर में धरहरा गांव के श्याम कुमार सिंह का 35 वर्षीय पुत्र रविंद्र कुमार ने कल शुक्रवार की देर रात सल्फास की गोली खाकर आत्महत्या का प्रयास किया। इसके बाद परिजनों ने उसे आनन-फानन में धरहरा पीएससी में इलाज के लिए लाया।

यहां उसकी नाजुक स्थिति को देख चिकित्सकों ने उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मुंगेर रेफर कर दिया। वहीं, सदर अस्पताल में उसका इलाज किया गया। लेकिन, उसकी चिंताजनक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक द्वारा उसे बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मायागंज रेफर कर दिया गया। लेकिन परिजनों द्वारा उसे सदर अस्पताल में ही रखा गया जिसका आज शनिवार की दोपहर लगभग 3 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इधर मृतक रविंद्र के शव को कोतवाली पुलिस अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को शव सौंप दिया । इधर रविंद्र की मौत की मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। इस संबंध में मृतक के पत्नी प्रियंका कुमारी ने बताया कि रविंदर एक फाइनेंस कंपनी से बिजनेस का लोन लिया था। इसे नहीं चुकाने पर कंपनी के द्वारा उसके ट्रैक्टर को जप्त करने की बातें कही जा रही थी।

लोन 10 से 15 किस्त अभी चुकाने के लिए बचा हुआ ही था जोकि कंपनी के द्वारा पिछले चार-पांच दिनों से लोन जमा करने के लिए रविंद्र पर फाइनेंस कंपनी के तरफ से लगातार प्रेशर दिया जा रहा था कि जल्द लांच हुआ है नहीं तो ट्रैक्टर खींच के लाया जाएगा।

इसी बात को लेकर उसका पति डिप्रेशन में आ गया और आत्महत्या सल्फास खाकर कर लिया। मृतक रविंद्र 2 भाई 1 बहन में 2 नंबर पर था। मृतक अपने पिक्षे पत्नी प्रियंका कुमारी, मां उषा देवी सहित 2 पुत्र को छोड़ गए। परिजनों ने बताया कि मृतक रविंदर ही घर का एकमात्र कमाऊ सदस्य था उसके निधन के बाद अब परिवार वालों पर पहाड़ का बोझ टूट पड़ा है। इस संवंध में धरहरा थानाध्यक्ष रोहित कुमार ने बताया कि मुझे इस संवंध में किसी ने जानकारी नहीं दिया है। जांच की जाएगी।