मुंगेर में बकरीद को लेकर हाई अलर्ट:डीएम-एसपी ने शांति समिति के सदस्यों के साथ की बैठक, सौहार्द बिगाड़ने वाले जाएंगे जेल

मुंगेरएक महीने पहले

10 जुलाई (रविवार) को होने वाले बकरीद पर्व को लेकर आज मंगलवार को संग्रहालय सभागार में शांति समिति की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता डीएम नवीन कुमार ने किया संचालन सदर एसडीओ खुशबू गुप्ता ने किया। बैठक में तारापुर, हवेली खरगपुर एवं सदर अनुमंडल क्षेत्र के सभी प्रशासनिक पदाधिकारी थानाध्यक्ष एवं शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।

बैठक में मौजूद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने मस्जिद में नमाज अता करने के साथ शहर की साफ सफाई के साथ जर्जर सड़क , मस्जिद की रंगाई, मरोमती, सृरक्षा व्यवस्था आदि चीजों पर चर्चा की गई। इसके अलावा डीएम नवीन कुमार एवं एसपी जग्गू नाथ रेड्डी जलारेड्डी ने बताया ने आम लोगों से अपील करते हुए आपसी भाईचारा और शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। इस दौरान डीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं दें। अगर किसी प्रकार की कोई सूचना मिलती है तो प्रशासन को इसकी सूचना दें।

वहीं एसपी ने शांति समिति में आए सदस्यों को बताया कि बकरीद के दिन सृरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट रहने के लिए जिले सभी थानाध्यक्ष को निर्देश दिया गया है। इसके अलावा शहरी क्षेत्र के सभी चौंक चौराहा पर मजिस्टेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। इसके अलावा असामाजिक तत्वों पर नजर बनाए रखने के लिए पुलिस के द्वारा बाइक से भी लगातार गश्ती की जाएगी।

मौके पर डीडीसी संजय कुमार, नगर आयुक्त निखिल धनराज, सदर एसडीओ खुशबू गुप्ता, एडीपीओ नंदजी प्रसाद, हवेली खड़गपुर एसडीपीओ राकेश कुमार सहित सभी नौ प्रखंड के बीडियो, सीओ, थानाध्यक्ष एवं शांति समिति के सदस्य मौजूद थे।