मुंगेर विश्वविद्यालय शीघ्र जारी करेगी दूसरी सूची:पहली मेरिट लिस्ट के आधार पर 18129 विद्यार्थियों ने पार्ट वन में कराया नामांकन

मुंगेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुंगेर विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट वन शैक्षणिक सत्र 2022-25 में नामांकन के लिए विगत 7 सितंबर से पहले मेरिट लिस्ट की नामांकन प्रक्रिया आरंभ की थी। इसके तहत विद्यार्थियों को 20 सितंबर तक नामांकन का समय दिया गया था। इस प्रकार यह प्रक्रिया मंगलवार को समाप्त हो गई।

इस दौरान स्नातक पार्ट वन के सामान्य विषयों (कला, विज्ञान एवं वाणिज्य) तथा वोकेशनल कोर्स के लिए कुल 18129 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया। हालांकि संबंधित कॉलेजों में दस्तावेज सत्यापन करा चुके विद्यार्थी देर रात 12 बजे तक नामांकन शुल्क भर सकते हैं। इसके कारण नामांकन कराने वाले विद्यार्थियों की संख्या बढ़ भी सकती है।

बताते चलें कि विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट वन में नामांकन के लिए 2 सितंबर को पहली मेरिट लिस्ट जारी किया था। जबकि नामांकन की तिथि 7 से 15 सितंबर निर्धारित की थी। जिसे बढ़ाकर 20 सितंबर तक कर दिया गया था। यह तिथि मंगलवार को समाप्त हो गई। इस प्रकार पहली मैरिट लिस्ट के आधार पर सामान्य विषयों में 18084 तथा वोकेशनल कोर्स में 45 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया। जिसके तहत कला संकाय में 15371, विज्ञान संकाय में 2384 तथा वाणिज्य विषयों में 319 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया। जबकि वोकेशनल कोर्स के बीसीए में 41, बीबीए में 2 तथा बायोटेक में 2 विद्यार्थियों ने नामांकन कराया।

खबरें और भी हैं...