मुंगेर में 79 दिन बाद कोरोना ने फिर दी दस्तक:पॉजिटिव मरीज चिकित्सक पटना के स्वास्थ्य विभाग में वरीय पदाधिकारी से हैं सेवानिवृत्त

मुंगेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पॉजिटिव पाए गए मरीज के सभी संर्पिकियों का कोविड जांच के साथ उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है। - Dainik Bhaskar
पॉजिटिव पाए गए मरीज के सभी संर्पिकियों का कोविड जांच के साथ उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है।

मुंगेर जिला में लगभग 79 दिन बाद कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर दस्तक दी है। जिसमें सोमवार को नए सप्ताह के शुरूआत के साथ ही जिले में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज पाया गया। जबकि इससे पहले इसी वर्ष 4 मार्च को जिले में सदर प्रखंड की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी, जो 10 मार्च को इलाज के बाद ठीक हो गयी थी। वहीं सोमवार को पॉजिटिव मिले मरीज को खांसी है। पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसे होम आइसोलेशन में रखा गया है। जहां चिकित्सकों द्वारा उसे स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। पॉजिटिव मरीज चिकित्सक पटना के स्वास्थ्य विभाग में वरीय पदाधिकारी से हैं सेवानिवृत्त।

बता दें कि जिले में 4 मार्च को सदर प्रखंड की एक महिला कोरोना पॉजिटिव पायी गयी थी। जिसके 79 दिन बाद आज सोमवार को जिले में कोरोना का एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ आनंद शंकर शरण सिंह ने बताया कि सोमवार को एक चिकित्सक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जो पटना से स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल डायरेक्टर के पद से सेवानिवृत हैं। वहीं हाल के दिनों में ही वे तीन दिन के लिए मधुबनी में एक कैंप में गए थे। वहां से वापस आने के बाद सर्दी-खांसी की शिकायत पर उनके द्वारा कोरोना जांच कराया गया। जिसमें पहले एंटीजेन टेस्ट में उनका रिर्पोट निगेटिव पाया गया। जिसके बाद उनका आरटीपीसीआर जांच किया गया। जिसमें वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। जबकि चिकित्सकों द्वारा लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है।

वहीं उनका मंगलवार को उनका चेस्ट एक्स-रे कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीज के सभी संर्पिकियों का कोविड जांच किया गया है साथ ही उनकी ट्रैवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है। इधर सोमवार को जिले में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16,994 हो गयी है। जबकि एक्टिव मरीजों की संख्या भी शून्य से बढ़कर एक हो गयी है। वहीं जिले में अबतक कुल 16,720 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...