मुंगेर में आजादी का अमृत महोत्सव:आईटीसी में विशेष कार्यक्रम का आयोजन, तिरंगा और रंग-बिरंगे गुब्बारे से सजाया गया कारखाना

मुंगेरएक महीने पहले

मुंगेर में आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर आईटीसी मुंंगेर में हर्षोल्लास का माहौल है। इसको लेकर आईटीसी कारखाना के अंदर हर विभाग में तिरंगा झंडा लगाया गया है। वहीं केसरिया, सफेद और हरा रंग के सैकड़ों गुब्बारे से पूरे कारखाना परिसर को सजाया गया है। वहीं, सदर प्रखंड कार्यालय के समीप नंदलालपुर अवस्थित आईटीसी दुध फैक्ट्री भवन को हरा, सफेद और केसरीया रंग के बल्ब से सजाया गया है। इसे लेकर यह आईटीसी दुध फैक्ट्री जिले वासीयों के लिए आकर्षन का केंद्र बना हुआ है।

इस पथ से आने जने वाले वाहन चालक सहीत आम लोग अपने मोबाईल में इस दृश्य को कैद करते नजर आ रहे हैं। हर कोई जिसे भी जानकारी मील रही है वे आईटीसी दुध फैक्ट्री भवन के सजावट को देखने पहुंच रहे है। आजादी का अमृत महोत्सव को लेकर आईटीसी मुंंगेर में हर विभाग के सामने सेल्फी प्वाईंट बनाया गया है जिसका लुफ्त कर्मी उठा रहे हैं। इसी क्रम में शनिवार को प्रबंधन द्वारा क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें भारत के गौरवशाली इतिहास से प्रश्न पूछे गये।

हर घर तिरंगा मुहिम के तहत लगभग 3500 तिरंगा झंडा आईटीसी कर्मचारियों और विभिन्न शिक्षण एवं तकनीकी संस्थानों में वितरित किया गया। इस मौके पर आईटीसी इंस्टिच्यूट के प्रांगण में एक रेत की झांकी बनाई गई है जिसमें आजादी के 75 वर्ष के गौरवपूर्ण इतिहास को दर्शाया गया। यह झांकी लोगों के बीच विशेष आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। वहीं 15 अगस्त के अवसर पर संस्था द्वारा विशेष कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाना है।

इधर आजादी के अमृत महोत्सव पर जो 13 14 एवं 15 अगस्त को जिले में अलग-अलग संस्था के द्वारा रंग-बिरंगे कार्यक्रम आयोजन किया जा रहा है। आज शनिवार को निजी एवं सरकारी स्कूल के बच्चों द्वारा तिरंगा झंडा के साथ प्रभात फेरी निकालकर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया गया। इसे लेकर पूरे जिले में लोग अपने अपने घरों पर तिरंगा झंडा लगाकर आजादी के अमृत महोत्सव का उत्सव मना रहे हैं।