मुंगेर ADM ऑफिस का बिजली-इंटरनेट केबल चोरी, काम बाधित:चोरों का बढ़ रहा आतंक; रिकॉर्ड रूम, राजस्व और कल्याण कार्यालय का काम ठप

मुंगेर13 दिन पहले
तीनों कार्यालय में बिजली के अलावा इंटरनेट नहीं जाने के कारण दोपहर तक कार्य थप्पड़ आ रहा।

मुंगेर शहरी क्षेत्र का सबसे सुरक्षित माने जाने वाला किला क्षेत्र जहां जिले के सहायक प्रशासनिक पदाधिकारियों के अलावा जज और अन्य लोगों के आवास में मौजूद हैं । ऐसे जगहों पर इन दिनों चोरों ने आतंक फैला रखा है। ताजा मामला है कि बीती रात चोरों के द्वारा एडीएम कार्यालय के अंतर्गत आने वाले रिकॉर्ड रूम, राजस्व कार्यालय तथा कल्याण कार्यालय के छत पर चढ़कर चोरों के द्वारा तीनों कार्यालयों का इलेक्ट्रिसिटी तथा इंटरनेट का केबल को काट लिया गया। जिस कारण आज पूरे दिन यह तीनों कार्यालय में बिजली के अलावा इंटरनेट नहीं जाने के कारण दोपहर तक कार्य थप्पड़ आ रहा।

विभागीय अधिकारी के आदेश के बाद आनन-फानन में बिजली एवं इंटरनेट सेवा को फिर से चालू किया गया तब कार्यालय का कार्य कर्मियों द्वारा शुरू किया गया। वहीं घटना की जानकारी राजस्व विभाग के बड़ा बाबू शहाबुद्दीन के द्वारा एडीएम तथा कोतवाली थाना को दी गई और साथी इलेक्ट्रिसिटी जेई को फोन कर पुनः सभी कार्यालय के विद्युत को सुचारू ढंग से चालू करवाया गया। साथ ही इन कार्यालयों की सुरक्षा के लिए एक नाइट गार्ड नियुक्त करने की मांग की गयी है।

बता दें कि शहरी क्षेत्र के अंदर प्रशासनिक अधिकारी का कार्यालय के अलावा आवास भी हैं इसके बावजूद भी आए दिन लगातार छोटी-छोटी चोरी की घटना घटती जा रही है। चोरों द्वारा कवि पाल गोमती तो कभी सरकारी कार्यालय में चोरी की दस्तक दी जाती है। ऐसे में स्थानीय लोगों द्वारा सुरक्षा पर सवाल उठाया जा रहा है। लोगों का कहना है कि जब प्रशासनिक अमला आवास और कार्यालय जब चोर से नहीं बच पाया तो आम लोगों के घर कितना सुरक्षित रह सकता है। यह भगवान ही जाने। स्थानीय लोगों के द्वारा एसपी से मांग किया गया है कि शहर में चोरी चिंतई एवं डकैती पर रोक लगाने के लिए रात्रि में गश्ती वाहन को तेज किया जाए जिसे चोरी चिंता और डकैती जैसे अपराध पर अंकुश लग सके।