मुंगेर में दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया:बंगाल से फिनिशिंग के लिए मुंगेर लाए गए थे, हथियार की बड़ी खेप जब्त

मुंगेर3 महीने पहले

मुंगेर में अवैध हथियार तस्करी का पुलिस ने शनिवार को भंडाफोड़ किया है। इस दौरान मुंगेर जिला अंतर्गत कासिम बाजार थाना की पुलिस ने 30 अर्धनिर्मित ,एक निर्मित पिस्टल ,30 बैरल के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है।

छापेमारी के दौरान पुलिस ने एक लाख चौतीस हजार रुपए, एक स्कार्पियो और एक बाइक भी किया जप्त किया है। प्रेस वार्ता के दौरान मुंगेर एसपी जग्गू नाथ रेड्डी जला रेड्डी ने बताया कि बंगाल से हथियारों की खेप को फिनिसिंग कर बेचने के लिए मुंगेर लाया गया था।

जानकारी के मुताबीक मुंगेर एसपी जग्गूनाथ रेड्डी जला रेड्डी को गुप्त सूचना मिली कि बंगाल के मालदा से हथियार की एक बड़ी खेप आने वाली है।वहीं सूचना के बाद कासिम बाजार थानाध्यक्ष के नेतृत्व में डीआईयू टीम को शामिल कर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

एसपी ने इस मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गुप्त सूचना प्राप्त होने के बाद गठित टीम द्वारा सबसे पहले पांच नंबर गुमटी के पास छापेमारी की गई जहां से टीम ने एक निर्मित और पांच अर्धनिर्मित पिस्टल के साथ बंटी कुमार शर्मा और संजय कुमार को एक बाइक के साथ गिरफ्तार किया।वहीं पूछताछ में बंटी ने पुलिस को बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के शादीपुर बड़ी दुर्गा निवासी रवि तांती से उसने यह पिस्टल खरीदा है तथा रवि अपने घर पर एक स्कार्पियो में और भी हथियार रखे हुआ है।

वहीं टीम द्वारा जब रवि तांती के घर पर छापेमारी करने पहुंची जहां से पुलिस ने स्कार्पियो से दस और उसके घर से भी दस अर्धनिर्मित पिस्टल और एक लाख चौतीस हजार एक सौ सत्तर रुपया बरामद करते हुए एक स्कार्पियो गाड़ी को जप्त किया।वहीं गठित टीम द्वारा मो महताब के घर पर छापेमारी की गई जहां से पुलिस ने पांच अर्धनिर्मित पिस्टल बरामद किया हालांकि मो महताब भागने में सफल रहा।

एसपी ने बताया कि ये सभी हथियार बंगाल के मालदा से आया था जिसे रवि तांती के द्वारा मंगवाया गया था और रवि इस अर्धनिर्मित पिस्टल को अन्य कारीगरों और तस्करों को बेच रहा था जिसे खरीदकर वो लोग इसे फिनिश कर आगे बेचने वाले थे।उन्होंने बताया कि इस मामले में कुल एक निर्मित ,30 अर्धनिर्मित पिस्टल, 30 बैरल, दो जिंदा गोली ,एक लाख चौतीस हजार एक सौ सत्तर रुपया ,एक बाइक और एक स्कार्पियो गाड़ी बरामद किया गया है।

वहीं इस मामले में दो हथियार तस्कर संजय कुमार और बंटी कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया है।इस मामले में फरार अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है पुलिस जल्द ही उन तस्करों को भी गिरफ्तार कर लेगी।