मुंगेर में बर्तन लेकर महिलाओं ने किया प्रदर्शन:पानी की किल्लत से परेशान हैं महिलाएं, बोलीं- कार्यालय में करूंगी तालाबंदी

मुंगेरएक महीने पहले

जमालपुर प्रखंड के वार्ड 18 एवं 20 की महिलाओं का सब्र पानी की किल्लत को लेकर मंगलवार की दोपहर टूट गया। महिलाएं हाथों में पानी के खाली बर्तन लेकर वलीपुर में सड़क पर उतर कर खूब हंगामा की ।नगर परिषद जमालपुर के कार्यपालक पदाधिकारी का भी पुतला महिलाओं ने बीच सड़क पर फूंक दिया। महिलाओं का हंगामा 2 घंटे तक चलता रहा। अंत में थाना के पुलिस आकर लोगों को समझा-बुझाकर घर भेजवाई।

पानी की परेशानी से रोज दो चार हो रही महिलाएं दरअसल जमालपुर प्रखंड के अधिकांश इलाके पानी की किल्लत से परेशान है ।जमालपुर नगर परिषद के अंतर्गत आने वाले अधिकांश वार्ड में पानी का लेयर दूर चला गया है ।चापाकल दम तोड़ चुका है, जो बचे हुए हैं उससे पानी इतना कम निकलता है कि लोगों के हलक सूखे रह जाते हैं।आने वाला सप्ताह पर्व त्यौहार का है ।बकरीद जैसा पर्व भी सामने है। लेकिन नगर परिषद पानी की परेशानी दूर करने की वजह मूकदर्शक बनकर बैठा हुआ है।

ओली पुर की रहने वाली शबाना बेगम ने कहा कि पिछले 6 महीने से हम लोग पानी की समस्या से जूझ रहे हैं ।नगर परिषद अब तक वार्डो में पेयजल आपूर्ति नहीं कर पाया है। जमालपुर के 70% क्षेत्र रेलवे का है। केवल 30% में ही नगर परिषद बसा हुआ है। उस 30% एरिया में भी नगर परिषद लोगों को मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने में विफल रहा है। पानी के लिए हम लोगों को दूसरे वार्ड में जाकर घंटों लाइन में लगना पड़ता है फिर घर के लिए पानी लाना पड़ता है ।

यह1 दिन की नहीं पिछले 6 महीने से यही कहानी है। लेकिन जिम्मेदार अधिकारी रोज आजकल कर टालमटोल का रवैया अपनाते हैं ।जबकि हमारे वार्ड में 4 से अधिक चापाकल खराब पड़े हुए हैं ।केवल उसे ठीक करा दे तो पानी की परेशानी भी दूर हो जाएगी और आने वाला 10 तारीख को बकरीद पर्व में भी पानी की परेशानी नहीं होगी।हम लोग परेशान होकर आज हंगामा कर पुतला दहन करने को मजबूर हुए हैं ।अगर हम लोगों की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो कार्यालय में जाकर अनिश्चितकालीन तालाबंदी कर देंगे।