• Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Youth Dies Due To Snake Bite In Munger, The Family Accused The Doctor Of Negligence, Said The Doctor Said That Insects Did Not Bite Snakes

मुंगेर में सांप काटने से युवक की मौत:परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप, कहा- डॉक्टर बोले थे सांप नहीं कीड़े ने काटा

मुंगेरएक महीने पहले

मुंगेर के कोतवाली थाना क्षेत्र के लाल दरवाजा पावर हाउस के पीछे के रहने वाले कल्लू प्रसाद यादव के 35 वर्षीय बड़े पुत्र राजू कुमार यादव को शनिवार की देर रात घर के आंगन में सांप ने डस लिया ।युवक का पैर दर्द करने लगा। इस पर परिजनों ने राजू को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां डॉक्टरों ने उसे सामान्य कीड़ा द्वारा काटने की बात पता कर इमरजेंसी में एडमिट कर लिया।

लगभग 6 घंटे बाद युवक की स्थिति बिगड़ने लगी और अहले सुबह उसकी मौत हो गई। मौत के बाद डॉक्टर पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर परिजन सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया। मौके पर तीन थाना की पुलिस पहुंचकर हंगामा को शांत किया।

क्या थी घटना

घटना के संबंध में मृतक राजू कुमार यादव के भाई विक्रम यादव ने बताया कि हमारा छोटा भाई देर रात घर के आंगन में टहल रहा था। तभी उसे जहरीले सांप ने डस लिया। हम लोग आनन-फानन में उसे सदर अस्पताल इलाज के लिए डॉक्टर रूपेश एवं डॉ अजित को कहा कि मेरे भाई को सांप ने काट लिया लेकिन डॉक्टरों ने हम लोगों की बात नहीं मानी और कहा कि इसे कोई सामान्य कीड़ा काटा है। परेशान नहीं हो इसे ऑब्जरवेशन के लिए हम लोग इमरजेंसी में रख रहे है।

उन्होंने बताया कि लगभग 6 घंटे के बाद हमारे भाई की मौत हो गयी।परिजनों का आरोप है कि पैर में सांप के काटे का निशान भी है और शरीर भी नीला पड़ रहा है।4 घंटे बाद उसे दस्त भी हुआ मुंह से झाग भी निकला था।फिर भी डॉक्टर ने उसे सांप काटने पर जो इलाज होता है वह इलाज नहीं किया। यह डॉक्टरों की लापरवाही है। डॉक्टरों की लापरवाही के कारण हमारे भाई की मौत हुई है। लापरवाही का आरोप लगाकर परिजन सदर अस्पताल में हंगामा करने लगे। रविवार की सुबह 9:00 बजे कोतवाली थाना पुलिस पहुंची ।

कोतवाली थाना प्रभारी डी के पांडे ने बताया कि युवक की मौत की सूचना पर पुलिस अस्पताल पहुंची।शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...