पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाढ़ से बर्बादी:बंगरी नदी पर बना बांध टूटा गांवों में फैला बाढ़ का पानी

आदापुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अरहर और मकई की फसल नष्ट

पिछले चार दिनों से लगातार हो रही झमाझम बारिश से आदापुर के सीमाई गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है। सोमवार की सुबह भवानीपुर पंचायत अंतर्गत चैनपुर सोनार टोला के समीप बंगरी नदी पर बने बांध के टूटने से सोनार, महादलित टोला व चैनपुर गांव में पानी प्रवेश कर गया। इधर, पसाह व मरधर नदी में आए बाढ़ से इंडो-नेपाल बॉर्डर की रक्षा के लिए बनाए गए कोरैया एसएसबी कैंप चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिर गया है। उक्त कैंप का सड़क संपर्क भी भंग हो गया है। इधर इन नदियों का पानी बखरी, झिटकहिया, बगही, बखतौरा, बखरी, पचपोखरिया आदि गांवों के सैकड़ों लोगों के घरों में पानी घुस गया है। हजारों एकड़ में लगे धान, अरहर व मकई का फसल डूब गया है।

वही इन नदियों का पानी छाैड़ादानाे प्रखण्ड के पुरैनिया, रामपुर, भतनहिया, तीनकोनी, लोहड़िया व भवानीपुर गांवों में भारी तबाही मचाई है। सैकड़ों घरों में पानी प्रवेश करने से लोगों को पुरैनिया मध्य विद्यालय में रखा गया है। इससे उक्त गांवों के अस्तित्व पर खतरा उत्पन्न होने लगा है। लोगों का कहना है कि अगर बारिश की यहीं स्थिति रही, तो कई पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भी भंग हो सकता है। सीओ विजय शंकर सिंह ने बताया कि प्रखंड नदियां अभी पूरे उफान पर है। स्थिति अभी नियंत्रित है। बीडीओ आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि भवानीपुर पंचायत में भ्रमण कर बाढ़ से संभावित समस्याओं को लेकर आवश्यक कदम उठाए जा रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें