पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अलीनगर का मामला:किसानों को नहीं दिया जा रहा अनुदानित दर पर बीज व दवा

अलीनगर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

रबी फसल बुआई का समय बीतता जा रहा है लेकिन सरकार की ओर से अनुदानित दर पर मिलने वाला बीज एवं अन्य रासायनिक कीटनाशक दवाइयां किसानों को उपलब्ध नहीं हैं। गेहूं की बुआई के लिए उपयुक्त समय 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक माना गया है। किसान अनुदानित दर पर प्रखंड कृषि कार्यालय से बीज की उम्मीद लगाए बैठे थे। लेकिन किसानों को बीज नहीं मिला।

किसानों ने बीज के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किए लेकिन 22 नवंबर बीतने के बाद भी अब तक कृषि कार्यालय में .बीज उपलब्ध नहीं हो सका। तुलापट्टी के किसान अनिल यादव, श्यामपुर के इंद्र कुमार मुखिया, नावानगर के अरविंद सदा, शिव शंकर चौधरी, दाथ के अनिल कुमार झा समेत कई किसानों का कहना है कि सरकार के द्वारा बीज किसानों के लिए उपलब्ध तो होता है लेकिन जब कृषि कार्य संपन्न हो जाता है तब। जिस कारण किसानों को कोई खास लाभ नहीं मिल पाता है।

इस संबंध में बीएओ उमेश नारायण सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव एवं दीपावली छठ महापर्व के कारण अधिकांश समय ऑफिस बंद रहा। जिस कारण समय से किसानों को बीज नहीं दे पाए। 2 दिनों के अंदर किसानों को बीज उपलब्ध करा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें