पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई सौगात:पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा मुड़ा पंचायत का वाल्मिकी आश्रम : डीएम

अरेराज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने पार्क एवं वाल्मीकि आश्रम के सौंदर्यीकरण का भी मुआयना किया

प्रखंड की मुड़ा पंचायत के वाल्मीकि आश्रम परिसर में गुरुवार को प्रशासन द्वारा विकास शिविर लगाया गए। इस शिविर में लगभग दो दर्जन विभागों के स्टॉल लगाए गए थे।शिविर में प्रखंड,अंचल,स्टेट बैंक, कृषि, शिक्षा,मनरेगा, जीविका सहित अन्य विभागों के स्टॉल लगाए गए थे।शिविर का निरीक्षण जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया।इस अवसर पर उन्होंने सभी स्टॉल पर घूमकर उसके बारे में जानकारी ली।  स्वास्थ्य विभाग के शिविर में कोविड,ब्लड शुगर,ब्लड प्रेशर की जाँच की जा रही थी।वही लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर दवा भी दी जा रही थी। शिक्षा विभाग के स्टॉल पर बच्चों को किताब,कॉपी, कलम दिए गए वही अभिभावकों को बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रेरित किया गया। इस अवसर पर उपस्थित लोगों को शिक्षा विभाग द्वारा मास्क भी दिए गए। स्टेट बैंक के स्टॉल पर बैंक से जुड़ी विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही थी एवं संबंधित आवेदन लिए जा रहे थे।इस दौरान केवाइसी के 10,एटीएम से संबंधित 10,नया खाता खोलने के लिए 10,प्रधानमंत्री सुरक्षा योजना के 5, ज्योति योजना के तीन एवं पीपीएफ के एक आवेदन प्राप्त हुए।कृषि विभाग के स्टॉल पर अधिकांश मामले पीएम किसान सम्मान निधि से संबंधित आए। जहां उनकी समस्याओं का निवारण किया गया। इससे संबंधित पाँच आवेदन लिए गए।

अंचल के राजस्व स्टॉल पर 1200 रुपए का लगान वसूला गया
अंचल के राजस्व स्टॉल पर लगान रसीद कटाने वालों की भीड़ रही। कुल 1200 रुपए का लगान वसूला गया। प्रखंड के स्टॉल पर विभिन्न योजनाओं को लेकर आवेदनों की भरमार रही। जीविका के स्टॉल पर शौचालय के 14 आवेदन आए। डीएम ने इस अवसर पर मनरेगा द्वारा बनवाए गए पार्क एवं वाल्मीकि आश्रम के सौंदर्यीकरण का भी मुआयना किया। उन्होंने कहा कि इसे पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए वे हर सम्भव प्रयास करेंगे। इस अवसर पर डीएम ने दिव्यांगों के बीच वैशाखी का वितरण किया।

इस दौरान शर्मा टोला के निवासी त्रिभुवन शर्मा एवं सलहां गाँव के ग्रामीणों ने डीएम के संज्ञान में स्थानीय पोखर को अतिक्रमण मुक्त करने का मामला लाया। सीओ पवन कुमार झा को पोखर को अतिक्रमणमुक्त कराने का निर्देश दिया। मौके पर अपर समाहर्ता शशि शेखर चौधरी, एसडीओ संजीव कुमार,डीसीएलआर संजय कुमार, बीडीअाे मनोरंजन पाण्डेय, बीईओ सुधा कुमारी, मनरेगा पीओ अजय सहाय,पीएचसी प्रभारी डॉ शीतल नुरुल्ला,जिला पार्षद पप्पू मिश्रा,जीविका बीपीएम राकेश कुमार,शाखा प्रबंधक संतोष कुमार थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें