समय से दमकल नहीं पहुंचने के कारण हुआ अधिक नुकसान:आलू और पत्तों के गोदाम में लगी आग, 9 लाख का सामान राख, आसपास की दुकानें भी जलीं

बाबूबरहीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाबूबरही में अगलगी में जलकर राख हुआ सामान और मौके पर मौजूद लोग। - Dainik Bhaskar
बाबूबरही में अगलगी में जलकर राख हुआ सामान और मौके पर मौजूद लोग।

प्रखंड क्षेत्र के दोनवारी हाट स्थित दुकान व गोदाम में गुरुवार रात भीषण आग लग जाने से नौ लाख रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई। गौरतलब है कि की दोनवारी हाट इस क्षेत्र की सबसे बड़ी सब्जी मंडी है जहां जिले के अलग-अलग क्षेत्र से व्यापारी और किसान पहुंचते हैं। दीपावली की रात सभी व्यवसायी अपनी-अपनी दुकान में लक्ष्मी पूजा के बाद दुकान बंद कर घर चले गए।

रात्रि करीब साढ़े ग्यारह बजे आलू व भोज खाने वाले पत्तों की गोदाम से आग की ऊंची लपटें दिखाई देने लगी। आसपास के लोगों की नजर आग पड़ी। शोर-शराबा होते ही घटनास्थल पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इसकी सूचना लोगों के द्वारा दुकानदार व पुलिस को दी गई। गश्त पर तैनात पुलिस जल्द ही घटनास्थल पर पहुंच गई।

पुलिस ने तुरंत इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी लेकिन आग इतनी भीषण थी कि कुछ ही समय में गोदाम व आसपास की दुकानों को इसने अपनी आगोश में ले लिया था। बड़ी मुश्किल व मशक्कत के बाद ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू पाया गया। समय से फायर ब्रिगेड की गाड़ी के नहीं पहुंचने के कारण क्षति अधिक हुई है।

जबतक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंचती तब तक आग पर काबू पा लिया गया था। वहीं, जिस दुकान में आग लगी उसके सामने यूपी नंबर का ट्रक था जो गोदाम में आलू अनलोड कर खड़ा थी। उक्त ट्रक भी आग से जल कर क्षतिग्रस्त हो गया। आग लगने के कारण की जानकारी प्राप्त नहीं हुई। शाॅर्ट सर्किट से आग लगी या अन्य कारणों से, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग, दो घर सहित सामान राख, पीड़ित ने पुलिस और सीओ काे दी मामले की जानकारी
एक तरफ लोग प्रकाश पर्व दीपावली का जश्न मना रहे थे ताे वहीं, गुरुवार की शाम करीब 7 बजे साहरघाट थाना क्षेत्र के तरैया गांव निवासी केदार महतो के घर में अचानक आग लग गई जिसमें दो घर और उसमें रखे लाखों रुपए मूल्य का अन्य सामान जलकर राख हाे गया। इस घटना में दो घर के साथ एक नई ग्लैमर बाइक, एक पंपसेट, धान कूटने वाला हॉलर, आटा पीसने वाली चक्की, दो पंखे, दो पलंग, चार कुर्सियां, अनाज, कपड़े सहित घर में रखे तमाम सामान जल गए जबकि दो मवेशी बुरी तरह झुलस गए।

अगलगी की घटना शॉर्ट सर्किट के कारण हुई है। हालांकि, पड़ोस के लाेगाें ने मोटर से आग पर काबू पाया गया। लेकिन, तब तक सबकुछ जल कर नष्ट हो चुका था। घटना की सूचना पीड़ित परिवार के मुखिया केदार महतो ने स्थानीय थाना और सीओ को दी है। सीओ रामकुमार पासवान ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही संबंधित हल्का राजस्व कर्मचारी को घटना स्थल का दौड़ा कर जांच प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया है। जांच प्रतिवेदन के आधार पर आपदा विभाग द्वारा देय सहायता से पीड़ित परिवार को आच्छादित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...