पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जलजमाव की स्थिति एकबार:बगहा में सुबह दाे घंटे में हुई 40 एमएम मूसलधार बारिश

बगहा25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बगहा, रामनगर समेत आसपास के इलाकों में बुधवार की सुबह लगभग दो घंटे तक मूसलधार बारिश हुई। उसके बाद देर तक बूंदाबांदी होती रही। करीब 10 बजे तेज धूप निकली। बारिश के बावजूद उमस से लोग परेशान रहे। तेज बारिश के कारण नगर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति एकबार फिर गंभीर हो चली। अनुमंडलीय अस्पताल के परिसर में जलजमाव की स्थिति एकबार फिर गंभीर हो चली।

वाल्मीकिनगर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के मुताबिक 40 एमएम बारिश हुई है। अगले 24 घंटे के दौरान पश्चिमी चंपारण जिले के उत्तरी हिस्सों समेत नेपाल से सटे इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। वहीं उमस बनी रहेगी अाैर बादल छाए रहेंगे। तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है। गंडक का जलस्तर सामान्य बना हुआ है। बुधवार को शाम 4 बजे गंडक बराज से 1,52,900 क्यूसेक पानी नदी में छोड़ा गया।

7 जुलाई को गंडक बराज से 1 लाख 52 हजार 900 क्यूसेफ पानी छोड़ा गया, गंडक का जलस्तर सामान्य

लगातार बारिश किसानों के लिए बन रही परेशानी

जिले में लगातार बारिश होना किसानों के लिए परेशानी का कारण बन रहा है। बाढ़ व जलजमाव से बचे फसल भी लगातार बारिश के कारण खराब होते जा रहे है। गन्ने की फसल जलजमाव के कारण तेजी से सूख रहे हैं। धान का बिचड़ा पूर्व में ही खेतों में सड़ गल चुका है। वहीं इस बीच कुछ किसानों ने धान की रोपनी कर ली है। लेकिन खेतों में जलजमाव के कारण वह भी सूखना शुरू हो गया है।

खबरें और भी हैं...