बगहा में किरासन तेल बेचते डीलर पकड़ाया:कहता था- नहीं होती है आपूर्ति, लोगों ने ब्लैक में बेचते हुए पकड़ पुलिस के हवाले किया

बगहाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। - Dainik Bhaskar
ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली दुकानदार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

प्रखंड बगहा-2 के जिमरी नौतनवा पंचायत के डीलर से जब भी उपभोक्ता किरासन तेल की मांग करते, डीलर द्वारा साफ शब्दों में मना कर दिया जाता था। डीलर उपभोक्ता से कहता था कि आपूर्ति नहीं हो रही है । लेकिन गुरुवार को एक व्यवसाई के हाथों किरासन तेल बेचते डीलर को ग्रामीणों ने पकड़ लिया। इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी को दी ।

स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि जब हम लोग एक लीटर किरासन तेल के लिए जाते हैं तो डीलर के द्वारा साफ मना कर दिया जाता है। फिर ब्लैक करने के लिए तेल कहां से आया। ग्रामीणों ने जन वितरण प्रणाली के दुकानदार राम बहादुर सिंह पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि राशन और तेल वितरण करने में लाभुकों के साथ हमेशा अन्याय करते हैं। चोरी छुपे राशन तथा किरासन तेल ऊंचे दामों पर व्यापारियों के हाथों बेच देते हैं।

पूर्व सरपंच कैलाश राम ने बताया कि जन वितरण प्रणाली दुकानदार द्वारा लाभुकों को राशन तथा किरासन तेल देने में हमेशा धांधली की जाती है। गुरुवार की सुबह 29 लीटर किरासन तेल ऊंचे दाम पर व्यापारी के हाथों बेचा जा रहा था। इसी बीच ग्रामीणों ने हो-हल्ला करना शुरू कर दिया तथा स्थानीय सेमरा थाना को भी सूचना दी गई। थाना की पुलिस मौके पर पहुंची तथा किरासन तेल को जब्त कर थाना लेकर गई।

सेमरा थानाध्यक्ष धीरज कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के आरोप के अनुसार नौतनवा से किरासन तेल को जब्त कर थाना में लाया गया है। एमओ से बात हो गई है। थोड़ी देर में वो आने वाले हैं। उनके जांच के पश्चात आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अनुमंडल पदाधिकारी ने बगहा-1 एमओ को दिया जांच का निर्देश

इधर अनुमंडल पदाधिकारी दीपक कुमार मिश्रा ने बगहा-1 प्रखंड के एमओ राजीव कुमार को मामले की जांच के लिए निर्देशित किया है। इस बाबत प्रखंड बगहा-1 के एमओ राजीव कुमार ने बताया कि मामले की सूचना मिली है । अगर मामला सत्य पाया जाता है तथा डीलर दोषी सिद्ध हुआ तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।