पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

निरीक्षण:बरसात से पूर्व नदी में ठोकर और जमींदारी बांध की होगी मरम्मत, 1 माह के अंदर पूरा होगा काम

मझौलिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सांसद ने किया तिरवाह का दौरा, सिकरहना नदी से हो रहे कटाव स्थल का लिया जायजा, दिए निर्देश

रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह क्षेत्रीय सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल व क्षेत्रीय विधायक उमाकांत सिंह ने सिकरहना नदी से हो रहे कटाव स्थल का जायजा लिया। इस संदर्भ में सांसद ने बताया की बरसात से पूर्व नदी में ठोकर एवं जमींदारी बांध जहां ध्वस्त हो गया है उसकी मरम्मत हो जाएगी। उन्होंने बताया कि एनडीए सरकार हर हाल में लोगों को सुविधा देगी।

उन्होंने बताया कि इसके लिए इंजीनियर एवं आपदा विभाग को सूचना दे दी गई है । जल्द ही इस पर ठोकर का कार्य और जमीनदारी बांध का मरम्मत पर काम होना शुरू हो जाएगा। बता दें कि नदी के कटाव से सरिसवा पंचायत से लेकर बरवासेमरा घाट, रमपुरवा महनवा, हरपुर गढ़वा,गुदरा आदि पंचायतों का तकरीबन 40 हजार लोग बाढ़ आने पर जलमग्न हो जाते हैं एवं घर छोड़ ऊंचे स्थान पर पलायन करना पड़ता है।

इसी को लेकर बाढ़ से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने सांसद एवं क्षेत्रीय विधायक ने दौरा किया। उन्होंने बताया कि नदी के ठोकर एवं जमीन दारी बांध की मरम्मत से लोगों का पलायन बाढ़ आने पर रुकेगा। उन्होंने बताया कि यह कार्य लगभग 1 माह के भीतर हर हाल में पूरा कर लिया जाएगा। वहीं डुमरी पंचायत के मुखिया पति सोनू राय ने बताया कि उनके पंचायत के वार्ड नंबर एक,दो,तीन एवं चार का लगभग दो सौ घर जो नदी के किनारे बसे हैं उनका कटाव नदी में जलस्तर बढ़ने पर कभी भी हो सकता है।

खबरें और भी हैं...