बगहा में महिला की हत्या:दहेज नहीं देने पर ससुराल वालों ने बहु को गला दबाकर मार डाला, परिजन बोले- हत्यारों को गिरफ्तार करे पुलिस

बगहा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रानी देवी (फाइल फोटो)। - Dainik Bhaskar
रानी देवी (फाइल फोटो)।

बगहा में दहेज के लिए विवाहिता (रानी देवी) की बुधवार को गला दबाकर की हत्या कर दी। घटना सेमरा थाना के गुरवलिया गांव की है। परिजनों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के शव को बरामद किया और हत्यारा पति को गिरफ्तार कर मामले की जांच कर रही है। महुआ गांव निवासी रामचंद्र गोंड ने अपनी बेटी की शादी सेमरा थाना के गुरवलिया गांव निवासी हरेंद्र गोंड के पुत्र राजन गोंड से किया था। दहेज के लोभी ससुराल वाले ने आए दिन महिला के साथ मारपीट एवं दहेज की मांग करते रहे हैं। पिता ने जब दहेज देने से इनकार किया तो दहेज के दरिंदों ने महिला का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

लड़की की मां सुनैना देवी ने बताया कि जब से उनकी बेटी की शादी की थी तभी से दहेज के लिए लड़की के साथ लड़का और उनका परिजन मारपीट करते थे। कई दफा दहेज में बाइक और एक लाख रुपया के लिए मांग किया करते थे। लड़की के शादी के 7 से 8 साल गुजर गए हैं, इस बीच रानी के एक 3 साल के लड़की हुई है व एक 2 साल का लड़का हुआ है।

कई दफा हुई थी पंचायती

लड़की की मां ने बताया कि रानी की सास आए दिन मारपीट करती थी। लड़की को घर से बाहर निकाल दिया करती थी। इसे लेकर कई दफा दोनों परिवारों के बीच में आपस में पंचायती भी हुई है। इस पंचायती के दौरान लड़का और उसके परिवार वाले अपनी भूल सुधारने की बात करते थे। लेकिन, फिर से घर आ जाने के बाद लड़की के साथ मारपीट और दहेज की मांग किया जाता था।

मामले को दबाना चाहते थे लड़के के परिजन

लड़की के मायके और ससुराल के बीच की दूरी लगभग 6 किलोमीटर है। घटना सुबह 10 बजे की है, ग्रामीणों के द्वारा लड़की के मां और पिता को इसकी सूचना मिली। इसके बाद आननफानन में लड़की के घरवाले लड़के के यहां पहुंचे। पहले लड़के के घरवाले करंट लगने से मौत होने की बात बता रहे थे। लेकिन, लड़की के गले पर रस्सी जैसा निशान देखकर लड़की के घर वालों को संदेह हुआ उसके बाद लड़की के घर वालों ने इसकी सूचना सेमरा थाना पुलिस को दी। पुलिस पहुंचकर मामले की कार्यवाही में जुट गई लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेज दिया।

खबरें और भी हैं...