पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोशल डिस्टेंस के साथ पूजा करेंगे ग्रामीण:हठी माई स्थान पर इस वर्ष नहीं लगेगा चैत नवरात्र का मेला

हरनाटांड़9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना की चुनौतियों से निबटने के लिए ग्रामीणों ने बैठक कर लिया निर्णय

पिपरा दोन गांव के पास लगता है इलाके का सुप्रसिद्ध मेला

रामनगर की नौरंगिया में पिपरा दोन गांव के पास हठी माई स्थान पर इस वर्ष चैत नवरात्र का मेला नहीं लगेगा। भारतीय थारु कल्याण महासंघ की तपा दोन इकाई के सौजन्य से आयोजित ग्रामीणों की बैठक के दौरान सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया। कोरोना के तेज हुए संक्रमण के कारण उत्पन्न परिस्थितियों को लेकर आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता भूपेंद्र महतो ने की। संचालन रोहित कुमार ने किया। तय किया गया कि चैत नवरात्र के अवसर पर हठी माई स्थान पर लगने वाला मेला इस वर्ष नहीं लगेगा। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोग स्थान पर पहुंचकर पूजा-अर्चना करेंगे।

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के घने जंगल में स्थित हठी माई के प्रति लोगों की है आस्था, जुटते हैं 32 गांवों के लोग

सामान्य दिनों में भी दूरदराज के इलाकों से आते हैं श्रद्धालु

वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के घने जंगल में स्थित हठी माई के प्रति इस इलाके के लोगों की अपार आस्था रही है। सामान्य दिनों में भी दूरदराज के इलाकों से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां जुटते रहते हैं। नवरात्र व रामनवमी के अवसर पर तो यह स्थान तीर्थ बन जाता है। रामनवमी के दिन यहां दोन इलाका समेत आसपास के 32 गांवों के लोग प जुटते हैं। बैठक में नौरंगिया दोन के मुखिया गौरीशंकर प्रसाद, अनंत कुमार काजी, रामकृष्ण काजी समेत शीतल काजी, रामविनय काजी, रामधारी महतो, रोहित महतो, विश्वनाथ प्रसाद तथा सभी 32 गांवों के लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें