आखिरकार जाल में फंस ही गया मगरमच्छ:बगहा के रामनगर तालाब में आ गया था मगरमच्छ, दो दिनों की मशक्कत के बाद VTR की टीम ने उसे पकड़कर गंडक नदी में छोड़ा

बगहा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मगरमच्छ को पकड़ कर ले जाती VTR की टीम। - Dainik Bhaskar
मगरमच्छ को पकड़ कर ले जाती VTR की टीम।

रामनगर के भावल विद्यालय के पास एक निजी तालाब से मगरमच्छ को शनिवार को पकड़ लिया गया। VTR (वाल्मीकि टाइगर रिजर्व) की टीम शुक्रवार से ही मगरमच्छ को पकड़ने के प्रयास में लगी हुई थी, लेकिन पहले दिन उसको सफलता नहीं मिल सकी। आखिरकार दूसरे दिन जाल में फंसा कर मगरमच्छ को पकड़ने में टीम को सफलता मिली। वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को सुरक्षित गंडक नदी में ले जाकर छोड़ दिया।

गांव के लोगों ने राहत की सांस ली
मगरमच्छ के पकड़े जाने से भावल समेत आसपास के गांव के लोगों ने राहत की सांस ली है। बता दें कि भावल विद्यालय के पास शुक्रवार की सुबह एक निजी तालाब के किनारे मगरमच्छ को आराम करते देख लोगों में हड़कंप मच गया था, जिसके बाद ग्रामीणों ने आननफानन में इसकी सूचना रधिया वन क्षेत्र के रेंजर रहमुद्दीन अहमद को दी। इसके बाद VTR की टीम मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ को पकड़ने के काम में जुट गई।

बच्चे खेला करते हैं तालाब किनारे
ग्रामीणों ने बताया कि तालाब के किनारे बच्चों का खेलना लगा रहता है। गांव के मवेशी भी तालाब के पास चरते हैं और तालाब में पानी पीते हैं। अगर मगरमच्छ को समय से नहीं पकड़ा जाता तो कोई भी घटना घटित हो सकती थी।

खबरें और भी हैं...